Press "Enter" to skip to content

गांव से स्कूल दूर, स्कूल के गेट पर परिजन ने लगाया ताला, आक्रोश जताते हुए की जमकर नारेबाजी

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ क्षेत्र के सिंघुल गांव में प्रायमरी स्कूल का नया भवन बना है, जो गांव से दूर है. स्कूल दूर होने से छात्रों को परेशानी होती है. इस बात का आक्रोश परिजन के मन में है. लिहाजा, परिजन ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया. ग्रामीणों के विरोध के बाद भी कई घण्टे तक शिक्षा विभाग के कोई भी अधिकारी सिंघुल गांव नहीं पहुंचा. ऐसे में विभागीय अधिकारियों की गंभीरता पर सवाल उठना लाजिमी है.

परिजन का कहना है कि गांव से नया स्कूल भवन करीब 3 किमी दूर है और रास्ते में मुख्य मार्ग है, जिसकी वजह से हमेशा दुर्घटना का भय बना रहता है. जब स्कूल बिल्डिंग का निर्माण हो रहा था, तब भी ग्रामीणों ने विरोध दर्ज कराया था और शिकायत की थी, लेकिन अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं. अब स्कूल दूर होने से परिजन की मुसीबत बढ़ गई है, बच्चों को भेजने के बाद हमेशा डर बना रहता है.
छात्रों की समस्या को देखते हुए परिजन ने स्कूल भवन में तालाबंदी कर विरोध दर्ज कराया. घण्टों इंतजार के बाद भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचे. मामले में जब डीईओ से बात हुई तो उन्होंने किसी एबीईओ को भेजने की बात कही, लेकिन कई घण्टे तक कोई भी अधिकारी गांव नहीं पहुंचा था.



READ ALSO-  JanjgirChampa News: नवरात्रि का पर्व नारी शक्ति के सम्मान का पर्व है इसलिए देवी दुर्गा को शक्ति, नारी, मॉं, बुद्धि और लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है: इंजी. रवि पांडेय
Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!