Press "Enter" to skip to content

सिखने और सिखाने की पद्धति जितनी सरल होगी, सिखना उतना ही आसान होता है : इंजी. रवि पांडेय

जांजगीर-चांपा. प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों के शासकीय स्कूलों में ब्लैक बोर्ड से की बोर्ड की ओर अभियान चालया जा रहा है। इसी तारतम्य में जांजगीर-चाम्पा जिले के हनुमान बगस गट्टानी कन्या उ.मा.शाला जांजगीर में डी.जी. दुनिया के तहत कम्प्यूटर क्लासेस प्रारंभ किया गया है। इस अवसर पर उद्घाटन अवसर के मुख्य अभ्यागत प्रदेश कांग्रेस के सचिव इंजी. रवि पाण्डेय ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में सिखने और सिखाने की पद्धति जितनी सरल होगी, सिखना उतना ही आसान होता है।

उन्होने आगे कहा कि संदर्भ में समग्र शिक्षा छत्तीसगढ़ के अन्तर्गत राज्य के 4330 विद्यालयों मे आई सिटी एवं डिजिटल लैब की स्थापना की जा रही है। कम्प्यूटर लैब का कार्य 12 जिले में 725 विद्यालय एवं डिजिटल क्लास का 16 जिले के 1874 स्कूलों में कार्य पूर्ण हो चुका है।

विशिष्ट अतिथि अनुविभगीय अधिकारी मेनका प्रधान ने कहा कि शासन की योजना के अंतर्गत डी.जी. दुनिया योजना राज्य के राजकीय माध्यमिक एवं उच्च. माध्यमिक विद्यालयों के छात्र छात्राओं के डिजिटल अंतर को कम करने हेतु अवसर प्रदान करेगी एवं शिक्षा की नई संभावनाएं खोलेगी तथा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के विद्यालयों के विद्यार्थियों को समान स्तर के अवसर प्रदान करेंगे।

एडीक्यू सालुशन प्राइवेट लिमिटेड के जिला कोआर्डिनेटर शशीकांत मिश्रा, दिल्ली से आये हुए ट्रेनर अंकित अग्रवाल और हार्दिक चौहान ने बताया इस योजना के तहत जिले के पूरे 9 ब्लाकों के छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग दी जा रही है। स्कूली छात्र एवं शिक्षक भी डीजी दुनिया के तहत क्लासेस में रूचि ले रहे है।

READ ALSO-  JanjgirChampa News : प्रतिष्ठित नागरिक एवं ग्राम पंचायत सिवनी (नैला) के प्रथम निर्वाचित सरपंच स्व. धर्मदत्त पाण्डेय की 59 वीं पुण्यतिथि 10 अगस्त को, दी जाएगी श्रद्धांजलि
error: Content is protected !!