कलेक्टोरेट का घेराव करने जा रहे ग्रामीणों और महिलाओं पर पुलिस ने किया बलप्रयोग, 3 युवकों के खिलाफ एफआईआर करने से थे आक्रोशित, गोठान के लिए होटल के अतिक्रमण को भी हटाने की मांग है ग्रामीणों की

जांजगीर-चाम्पा. जांजगीर में कलेक्टोरेट का घेराव करने बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों और महिलाओं पर पुलिस ने बल प्रयोग किया. इससे कई ग्रामीण और महिलाओं को चोंट आई है. पुलिस के बल प्रयोग के बाद ग्रामीणों और महिलाओं में खासा आक्रोश दिखा. महिलाओं ने कहा कि वे कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन देना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने दबावपूर्वक भगा दिया.

दरअसल, अकलतरा थाना क्षेत्र के रसेड़ा गांव में सरकारी जमीन में होटल बना है. ग्रामीण यहां गोठान बनाने के लिए होटल को हटाने की मांग कर रहे हैं. 30 दिसम्बर की रात को होटल के पास बने मंदिर को तोड़ने के आरोप में अकलतरा पुलिस ने रसेड़ा गांव के 3 युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. इसके विरोध में ग्रामीण और महिलाएं बड़ी संख्या में कलेक्टोरेट पहुंचे.
साथ में, अकलतरा के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू भी थे. यहां पुलिस ने ग्रामीणों को रास्ते में रोक लिया. ग्रामीण और महिलाएं, कलेक्टर, एसपी से मिलने की बात पर अड़े रहे और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
इसके बाद जब ग्रामीण और महिलाएं, आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने बलपूर्वक ग्रामीणों और महिलाओं को हटाया, जिससे ग्रामीणों और महिलाओं को चोंट आई. बाद में, अधिकारियों ने होटल को हटाने की कार्रवाई करने और एफआईआर मामले में उचित कार्रवाई की बात कही है.



error: Content is protected !!