IPL 2021: पंजाब किंग्स को मिला नया बॉलिंग कोच, क्या दिला पाएंगे टीम को पहला खिताब?

आईपीएल फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर डेमियन राइट को नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल के आगामी सीजन के लिए नया बॉलिंग कोच बनाया है। राइट बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के कोच भी रह चुके हैं। वे पंजाब के हेड कोच और क्रिकेट संचालन निदेशक अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में काम करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं पंजाब किंग्स का बॉलिंग कोच बनकर बहुत खुश हूं।’
उन्होंने आगे कहा कि टीम शानदार है और इसमें अपार क्षमता है। इस सीजन में इसके बेहतरीन स्टाफ के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। राइट ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग में होबार्ट हरीकेंस और मेलबर्न स्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा वह न्यूजीलैंड टीम के बॉलिंग कोच भी रहे हैं। पंजाब टीम में कुंबले के अलावा असिस्टेंट कोच एंडी फ्लावर, बैटिंग कोच वसीम जाफर और फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स भी हैं।
केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स अपना पहला मैच 12 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई में खेलेगी। वहीं, टीम अपना आखिरी मैच भी राजस्थान रॉयल्स खिलाफ 22 मई को बेंगलुरु में खेलने उतरेगी। पंजाब किंग्स की टीम का प्रदर्शन पिछले साल आईपीएल में कुछ खास नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही थी। पिछले साल यूएई में हुए टूर्नामेंट में पंजाब किंग्स प्वांइट टेबल में 6वें स्थान पर रही थी। हालांकि केएल राहुल ने ऑरेंज कैप जीती थी। पंजाब किंग्स अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में इस बार टीम दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी।



error: Content is protected !!