जांजगीर : आकांक्षा कार्यक्रम, परमेश्वर के सपनों को लगे पंख, नीट में मिली सफलता के बाद कलेक्टर ने दी बधाई

जांजगीर चांपा. कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने ग्राम भागोडीह-नयाबाराद्वार निवासी परमेश्वर सूर्यवंशी का शासकीय महाविद्यालय में एमबीबीएस के लिए चयन होने पर बधाई दी देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। परमेश्वर सूर्यवंशी ने नीट में मिली सफलता के लिए जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करने कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला से आज मुलाकात की।



जिला रोजगार अधिकारी सुश्री चारू चित्रा साय ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा डीएमएफ मद से छात्र, छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल और इंजीनियरिंग परीक्षा नीट, आईआईटी, जईई, (मुख्य) के साथ-साथ पीएससी, व्यापम, रेलवे, बैंकिंग, सेनाभर्ती आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी “आकांक्षा” कार्यक्रम अंतर्गत जिला रोजगार कार्यालय में कराई जा रही है।

सुश्री साय ने बताया कि आकांक्षा कार्यक्रम अंतर्गत ग्राम भागोडीह- बाराद्वार निवासी परमेश्वर सूर्यवंशी का चयन एम.बी.बी.एस. में हुआ है। उनके द्वारा नीट परीक्षा में 513 अंक प्राप्त करते हुए ऑलइंडिया 73,502 रैंक हासिल किया गया है। उनका कैटेगरी रैंक 20 है। उन्हें शासकीय मेडिकल कॉलेज में प्रवेश की पात्रता मिली है। परमेश्वर ने इस सफलता के लिए कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंह ठाकुर से भेंटकर जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल एवं इंजीनियरिंग परीक्षा की तैयारी डीएमएफ मद से जिला मुख्यालय में कराई जा रही है। जिसमें जिले के सभी विकासखण्डों के छात्र, छात्रायें अध्ययनरत् है। परमेश्वर ने भी आकांक्षा कार्यक्रम ज्वाइन कर नीट की तैयारी की थी।

error: Content is protected !!