Ms Marvel Review: पहले एपिसोड में छाईं MCU की पहली मुस्लिम सुपरहीरो कमला खान, मजेदार है सीरीज….विस्तार से जानिए

एक देसी लड़की की जिंदगी में कई दिक्कतें होती हैं, जिसका सामना उसे करना पड़ता है. ऐसी ही कुछ दिक्कतें मार्वल की नई यंग सुपरहीरो कमाल खान उर्फ मिस मार्वल की जिंदगी में भी है. कमला एक पाकिस्तानी-अमेरिकन परिवार की 16 साल की बच्ची है, जो अपने हाई स्कूल की जिंदगी को ढंग से जीने की कोशिश कर रही है.



कमला का रियलिटी से दूर दूर तक कोई नाता नहीं है. वो तो सुपरहीरोज की दुनिया में रहती है. कैप्टेन मार्वल, कमला की फेवरेट एवेंजर है और उसी से इंस्पायर होकर कमला भी सुपरहीरो बनने के सपने देखती रहती है.

कमला खान (ईमान वेलानी) का परिवार हर देसी परिवार जैसा है. उसे ‘छोटे या टाइट’ कपड़े पहनने, देर रात लड़कों के साथ पार्टी करने और खुलकर सपने देखने की इजाजत नहीं है. हम सभी ने अपनी जिंदगी में यह सबकुछ देखा ही है.

कमला की यही बात उसे हर देसी लड़की से जोड़ती है. लेकिन कमला खान को यूं बांधकर रख पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. कमला खान का मस्तीभरा और अलग अंदाज ही मिस मार्वल की ओरिजिन स्टोरी को एक रिफ्रेशिंग कहानी बनाता है.

शो का पहला एपिसोड मजेदार पलों से भरा हुआ है. कमला खान एवेंजर्स एंडगेम के बाद कैप्टेन मार्वल के सपने देख रही है. उसके शहर में एवेंजर कॉन नाम का इवेंट होने वाला है, जिसमें कमला अपने दोस्त ब्रूनो (Matt Lintz) के साथ जाना चाहती है. लेकिन उसके पेरेंट्स उसको इस बात की इजाजत नहीं देते.

लेकिन इसके बदले में कमाल की मां मुनीबा (जेनोबिआ श्रॉफ) और पिता युसूफ (मोहन कपूर) का ‘बड़ा हल्क छोटा हल्क’ वाला सुझाव भी बेहद फनी है. इस फनी सीन में एमोशन्स को भी अच्छे से पिरोया गया है. ऐसी ही चीजें आपको इस सीरीज से जोड़ती हैं.

कमला खान को अपनी सुपरपावर अपनी नानी की विरासत से मिलती है. सीरीज में बड़ी चीजों के साथ-साथ कमला की रोजमर्रा की जिंदगी पर भी फोकस किया गया है. उसकी जिंदगी के साधारण पल इस एपिसोड को खास बनाते हैं. सीरीज में बढ़िया म्यूजिक भी है. पाकिस्तान का क्लासिक सॉन्ग ‘को को कोरिना’ और कोक स्टूडियो का गाना ‘पीछे हट’ सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा.

पहला एपिसोड देखने के बाद आपका मन आगे की सीरीज को देखने के लिए जरूर करेगा. उम्मीद है कि आगे आने वाले पांच एपिसोड्स भी ऐसे ही मजेदार होंगे. इस सीरीज को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

error: Content is protected !!