Janjgir Big News Update : डंडे से बेदम पिटाई के बाद सोन नदी में जिंदा गाय को फेंकने का मामला, 3 आरोपियों की फिर हुई गिरफ्तारी, 2 आरोपी की रात में हुई थी गिरफ्तारी, वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान करने की कोशिश जारी

जांजगीर-चाम्पा. हसौद थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में डंडे से बेदम पिटाई करने के बाद जिंदा गाय को सोन नदी में फेंकने के मामले में पुलिस ने फरार 3 आरोपियों कमलकिशोर खूंटे, कुलदीप टण्डन और ऋषि डहरे को गिरफ्तार किया है. मामले के 2 आरोपी किरण जाटवर और राहुल खूंटे की रात में गिरफ्तारी हुई थी. पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है, जिसके बाद अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी की जाएगी. मानवता को शर्मसार करने वाली घटना के बाद लोगों में आक्रोश है.



लालमाटी गांव के सोन नदी में जिंदा गाय को फेंकने का वीडियो वायरल होने के बाद भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने हसौद थाना प्रभारी को शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने किरण जाटवर, राहुल खूंटे और कमलकिशोर खूंटे पर नामजद और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था. एफआईआर के बाद आरोपी फरार हो गए थे. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने रात में छापेमारी की, जिसके बाद 2 नामजद आरोपी किरण जाटवर और राहुल खूंटे को गिरफ्तार किया था. इसके बाद, आज सुबह पुलिस की टीम ने 3 आरोपी कमलकिशोर खूंटे, कुलदीप टण्डन और ऋषि डहरे को गिरफ्तार किया है. इस तरह प्रकरण में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वायरल वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान करने में पुलिस जुटी हुई है.

इन धाराओं के तहत दर्ज हुई एफआईआर
पुलिस ने 3 आरोपी किरण जाटवर, कमलकिशोर खूंटे, राहुल खूंटे और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 429, छग कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4, 10, 11 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत FIR दर्ज किया है. तीन आरोपी नामजद के अलावा वीडियो के आधार पर घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों की पहचान करने पुलिस जुटी हुई है.

 

फसलों को चट कर रहे थे मवेशी तो ऐसा किया… ?
इंसानियत को तार-तार करने और निंदनीय घटना को इसलिए अंजाम दिया गया है कि फसलों को आवारा मवेशी चट कर रहे थे. आवारा मवेशी को घर पर रखने गांव के लोगों को कहा गया था, लेकिन जब फसल चौपट होने लगी तो युवकों ने ऐसी करतूत कर दी, जिसकी सर्वत्र निंदा हो रही है. युवकों ने मानवता को शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया है. गाय को डंडे से बेदम पीटा गया, फिर उसके मुंह पर बोरी लपेटकर जिंदा गाय को सोन नदी में फेंक दिया. इसके वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश भी है.

error: Content is protected !!