Press "Enter" to skip to content

चार ऐसे भारतीय क्रिकेटर जिन्होंने अपनी ही फैंस के साथ लिए सात फेरे, लिस्ट में शामिल है ये दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्ली. भारत में क्रिकेट को लिए लोगों का जूनून देखते ही बनता है। भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता के कारण खिलाडियों को यूथ आइकन भी माना जाता है। खिलाडियों की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपनी बहन, रिश्तेदार या फिर किसी फैन से शादी की है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी फैंस से शादी की है।



मंसूर अली खान पटौदी, जिन्हें नवाब पटौदी के नाम से भी जाना जाता है, भारतीय टीम के सबसे युवा कप्तानों में से एक हैं। पटौदी भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी सबसे बड़ी फैन शर्मिला टैगोर से शादी की है। शर्मिला बॉलीवुड की बेहद लोकप्रिय अभिनेत्री हैं।

शर्मिया और पटौदी की शादी 1969 में हुई थी। शादी से पहले भी शर्मिला भारतीय टीम का मैच देखने आती थीं और साथ ही उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद बॉलीवुड और क्रिकेटरों के बीच और भी संबंध बने, लेकिन यह बहुत शुरुआती संबंधों में से एक था। पटौदी और शर्मिला के बेटे सैफ अली खान आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं।

READ ALSO-  Government Scheme: शादीशुदा महिलाओं की आई मौज! मिलेंगे पूरे 6000 रुपये, सरकार ने किया ऐलान. जानिए कैसे..

2. सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया क्रिकेट के भगवान के रूप में जानी जाती है। क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन तेंदुलकर का शायद ही कोई ऐसा रिकॉर्ड होगा जो न तोड़ा गया हो और न ही उसकी बराबरी की गई हो।

सचिन की शादी की बात करें तो वह भी अपने फैंस को प्यार करना बंद नहीं कर पाए। सचिन रमेश तेंदुलकर ने अंजलि से शादी की है। अंजलि सचिन से 6 साल बड़ी हैं लेकिन प्यार की बात करें तो उम्र कोई मायने नहीं रखती। 100 शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज सचिन की पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं।

READ ALSO-  Government schemes for girl: खुशखबरी! आपकी बेटी को मिलेंगे 1 लाख 43 हजार रुपये; बिना देरी के ऐसे अप्‍लाई करें

3. महेंद्र सिंह धोनी

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी देश भर में काफी लोकप्रिय हैं। एमएस धोनी झारखंड से ताल्लुक रखते हैं और कड़ी मेहनत और शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया के अभिन्न अंग हैं, जो रिटायरमेंट के बाद भी टीम इंडिया से जुड़े हुए नजर आते हैं। धोनी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

धोनी लंबे समय तक लाइमलाइट से दूर रहे लेकिन साक्षी धोनी ने बहुत जल्द महेंद्र सिंह धोनी के दिल में अपनी जगह बना ली है। साल 2010 में धोनी और साक्षी ने साल 2010 में शादी की थी। साक्षी धोनी की बहुत बड़ी प्रशंसक थीं जिन्होंने अपने पसंदीदा क्रिकेटर से शादी की। धोनी और साक्षी की एक बेटी भी है जिसका नाम जीवा धोनी है।

READ ALSO-  Indian Navy SSR Recruitment 2022: भारतीय नौसेना में इन 1400 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

4. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के नए कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को शायद ही कोई नहीं जानता होगा। रोहित वनडे में तीन दोहरे शतक भी लगा चुके हैं। मुंबई इंडियंस भी पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है और इससे पता चलता है कि भारत में रोहित शर्मा की लोकप्रियता काफी ज्यादा है।

बता दें कि रोहित की पत्नी रितिका से उनकी शादी लव मैरिज है। रितिका रोहित शर्मा की मैनेजर होने के साथ-साथ उनकी सबसे बड़ी फैन भी थीं। थोड़े समय के पेशेवर रिश्ते के बाद, वे एक-दूसरे के करीब आ गए और प्रेम प्रसंग शुरू कर दिया। रोहित और रितिका की शादी साल 2015 में हुई थी और दोनों बेहद खुश हैं। रितिका को अक्सर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल दोनों में रोहित को प्रोत्साहित करते देखा जाता है।\

Mission News Theme by Compete Themes.
error: Content is protected !!