फिर बंद होंगे सभी स्कूल ? एक ही दिन में 37 छात्राएं हुईं कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

लखीमपुर खीरी. देश में एक बार फिर कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है, जिसे लेकर सरकार चिंतित है. रोजाना देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़़ती जा रही है. इस बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के एक स्कूल में कोरोना का विस्फोट हुआ है. यहां बड़ी संख्या में छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं.



मिली जानकारी के अनुसार, कस्तूरबा स्कूल मितौली में कोरोना ब्लॉस्ट हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां पढ़ने वाली 37 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, जबकि जिले में कुल 39 नए मामले सामने आए हैं. पिछले हफ्ते के कोरोना के आंकड़ों पर गौर करें तो 6 दिन के भीतर 42 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. कस्तूरबा स्कूल में कोरोना केस मिलने पर एडीशनल सीएमओ ने वहां का दौरा किया. सभी संक्रमित छात्राओं को स्कूल हॉस्टल में रखा गया है.

सीएमओ ने बताया कि मितौली ब्लाक के कस्तूरबा स्कूल में तीन दिन पहले एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली थी. इसके बाद यहां से 92 सैंपल जांच को भेजे गए. रविवार को जांच में इस स्कूल की 37 छात्राओं व एक टीचर कोरोना संक्रमित मिले. सूचना पर एसीएमओ डॉ. अनिल गुप्ता ने मितौली स्कूल का दौरा किया और वहां गाइडलाइन बताई गई.

एसीएमओ ने बताया कि संक्रमित मिलीं तीन छात्राओं में ही जुकाम, बुखार के लक्षण मिले हैं. अन्य में किसी तरह के कोई लक्षण नहीं हैं.-सभी को कोविड किट दी गई है और जीनोम स्क्रीनिंग को सैम्पल भेजा गया है. स्कूल के साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी सैम्पलिंग कराई जा रही है. उधर, अन्य जांच में बेहजम क्षेत्र के गांव अमघट में रहने वाला एक युवक भी संक्रमित मिला है. डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि कोरोना के मामले सामने आने के बाद सतर्कता बरती जा रही है.-

error: Content is protected !!