World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले पांच बॉलर, भारत ने की है बुरी तरह पिटाई

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने विश्व कप 2023 में शुरुआत से ही अपनी चमक बिखेर रखी थी। जहां लगातार 10 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की। तो वहीं, फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को गहरा जख्म दिया। खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से हार मिली और इस हार के बाद हर किसी का दिल टूट गया।



विश्व कप का खिताब गंवाने के बावजूद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड विराट कोहली को मिला। इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी का राज रहा। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले पांच बॉलर्स (इनिंग्स के हिसाब से)।

World Cup 2023 में एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले बॉलर

1. बास डी लीडे- 115 रन

लिस्ट में पहले नंबर पर हैं नीदरलैंड्स के ऑलराउंडर बास डी लीडे का नाम, जिन्होंने विश्व कप 2023 में अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कराया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 10 ओवर में कुल 115 रन लुटाए। भले ही उन्होंने 2 विकेट झटके हो, लेकिन उन्होंने विश्व कप के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन लुटाने का टैग भी अपने नाम दर्ज कराया।

2. लोगन वान बीक- 107 रन

दूसरे नंबर पर हैं नीदरलैंड्स के लोगन वान बीक का नाम, जिन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए विश्व कप 2023 के आखिरी लीग स्टेज मैच में 107 रन लुटाए। इस दौरान उनके खाते में एक भी सफलता नहीं लगी।

3. टिम साउदी-100 रन

तीसरे नंबर पर हैं नीदरलैंड्स के टिम साउदी का नाम, जिन्होंने भारत के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में 10 ओवर में कुल 100 रन लुटाए। इस दौरान उन्होंने 3 विकेट भी अपने नाम किए।

4. मथीशा पथिराना- 95 रन

चौथे नंबर पर हैं न्यूजीलैंड के मथीथा पथिराना का नाम, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर में कुल 95 रन गंवाए। इस दौरान उन्हें एक सफलता मिली।

5. मार्को जानसेन- 94 रन

पांचवें नंबर पर हैं साउथ अफ्रीका के मार्को जानसेन का नाम, जिन्होने भारत के खिलाफ 9.4 ओवर गेंदबाजी करते हुए कुल 95 रन खर्च किए। स दौरान उन्हें 1 विकेट नसीब हुआ।

error: Content is protected !!