IND vs AFG T20I: मोहाली में Team India का बेमिसाल रिकॉर्ड देख टेंशन में होगा विरोधी खेमा! एक नजर डालिए इन आंकड़ों पर

साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी करने के बाद भारतीय टीम की निगाहें अफगानिस्तान से भिड़ने को तैयार है। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाना है।



टी20 टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की लगभग डेढ़ साल बाद वापसी हुई है। ऐसे में हर किसी की निगाहें इन दोनों बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर रहेंगी। ऐसे में मोहाली में भारतीय टीम का टी20 रिकॉर्ड कैसा है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs AFG T20I: मोहाली में Team India का बेमिसाल रिकॉर्ड

दरअसल, मोहाली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया (Team India) का टी20 रिकॉर्ड शानदार है। इस मैदान पर अभी तक कुल 6 टी20 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से 4 मैच भारत ने खेले है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने सबसे पहले साल 2009 में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया था।

इसके बाद भारत ने दूसरा टी20 मैच में 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें कंगारू टीम को 6 विकेट से हार मिली थी। तीसरे टी20 मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से धूल चटाई थी। इसके अलावा भारत ने चौथा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जिसमें भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में कुल 4 टी20 मैच खेलते हुए भारत को इस मैदान पर 3 जीत हासिल हुई है।

T20 संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/ रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।

error: Content is protected !!