मर्दों की ‘यौन स्टैमिना’ को 10 गुना बढ़ाती हैं 4 बीज! जानकर चौक जाएंगे आप भी..

सेक्सुअल स्टैमिना यानी यौन सहनशक्ति, लंबे समय तक संबंध बनाने की क्षमता है। इसे बढ़ाने के लिए चार बीज का सेवन बहुत फायदेमंद होता हैं। इससे पुरुषों की यौन स्टैमिना तेजी से बढ़ती हैं। साथ ही साथ शरीर भी ऊर्जावान रहता हैं।



 

 

 

मर्दों की ‘यौन स्टैमिना’ को 10 गुना बढ़ाती हैं 4 बीज!

1 . मेथी का बीज : मेथी में पाया जाने वाला सैपोनीन पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन के स्तर को बढ़ाता है। साथ ही मेथी के बीजों का सेवन करने से शुक्राणुओं की संख्या बढ़ती है और यौन इच्छा बेहतर होती हैं। इससे यौन स्टैमिना में 10 गुना वृद्धि देखने को मिलती हैं।

 

2 .कद्दू के बीज : कद्दू के बीज जिंक की मात्रा भरपूर होता है, जो पुरुषों के यौन स्वास्थ्य के लिए ज़रूरी है. कद्दू के बीजों में ओमेगा-3 फैटी एसिड भी होता है, जो यौन इच्छा बढ़ाने में मदद करता है। इसके सेवन से पुरुषों की यौन स्टैमिना में 10 गुना वृद्धि होती हैं।

 

 

3 .सूरजमुखी के बीज: सूरजमुखी के बीज विटामिन ई, जिंक, फोलेट और सेलेनियम से भरपूर होते हैं। ये सभी पोषक तत्व पुरुषों के स्पर्म (Sperm) की मात्रा और गतिशीलता ( गति) बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं। इससे यौन स्टैमिना भी बढ़ जाती हैं।

 

 

4 .चिया सीड्स: चिया सीड्स में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है, जो शरीर नहीं बना सकता। ये फैटी एसिड टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाते हैं। वहीं इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्पर्म काउंट को नुकसान से बचाते हैं और फ़र्टिलिटी में सुधार करते हैं। इससे यौन स्टैमिना बूस्ट होती हैं।

error: Content is protected !!