…इन राज्यों में जरूरी हुई मास्क पहनना, कोरोना के बढ़ते मामलों ने मचाया कोहराम

नई दिल्ली. देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। अलग-अलग राज्यों रोजाना कई नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। हालत को देखते हुए कई राज्यों में सर्तकता शुरू कर दिए है। वहीं कई राज्यों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में भी जल्द ही मास्क अनिवार्य करने की संभावना है।



हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भिड़ भाड़ वाले जगहों पर मास्क अनिवार्य कर दिया है। 100 से ज्यादा की संख्या में लोगों के एकत्रित होने वाली जगहों पर मास्क पहनना जरूरी है। वहीं मेडिकल फिल्ड से जुड़े सभी लोगों के लिए मास्क लगाना भी अनिवार्य कर दिया है। वहीं सर्दी, खासी वाले मरीजों को कोरोना टेस्ट कराने की अपील भी की है।

महाराष्ट्र में सरकार ने सतारा जिले के सरकारी दफ्तरों और ट्रस्ट वाले दफ्तरों के साथ-साथ कॉलेजों और बैंकों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। तमिलनाडु सरकार ने भी लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए 1 अप्रैल से राज्य के अस्पतालों में मास्क को अनिवार्य कर दिया है। देश में अभी कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 21,179 है जिनका इलाज चल रहा है।

आपको दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,038 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 21,179 हो गई है.

error: Content is protected !!