Bollywood Hit Machine : सनी देओल, अक्षय या शाहरुख नहीं…इस सुपरस्टार ने इंडस्ट्री को दी सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में, जानें नाम

सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म ‘गदर 2’ (Gadar 2) 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुई थी. जो अभी भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. फिल्म को देखने के थिएटर्स में लगातार भीड़ बढ़ती ही जा रही है. वहीं इसके साथ ही पर्दे पर उतरी अक्षय कुमार की फिल्म ‘ओह माय गॉड 2’ (OMG 2) का जलवा भी थिएटर्स में बरकरार है. फिल्म ने अभी तक अच्छी खासी कमाई कर ली है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इन फिल्मों के शानदार कलेक्शन के बाद भी सनी देओल और अक्षय कुमार बॉलीवुड की उस हिट मशीन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए है. जिसने पिछले 13 सालों से बॉक्स ऑफिस पर लगातार शतक जड़ा है. चलिए जानते हैं कौन है वो स्टार….



13 सालों में 16 फिल्में हुई 100 करोड़ के कल्ब में शामिल

दरअसल हम बात करे रहे हैं बॉलीवुड के दबंग यानि सलमान खान की. जिनके लोग सिर्फ फिल्मों की वजह से ही नहीं बल्कि दरियादिली के लिए भी फैन बन चुके हैं. सलमान खान ने अपने करियर में हिंदी सिनेमा को कई शानदार और सुपरहिट फिल्में दी हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सलमान इंडस्ट्री के वो इकलौते सुपरस्टार है. जिनकी पिछले 13 सालों में एक या दो नहीं बल्कि 16 फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है.

नीचे देखिए सलमान खान की इन ब्लॉकस्टर फिल्मों की लिस्ट….

1.दबंग

2.रेडी

3.बॉडीगार्ड

4. एक था टाइगर

5. दबंग 2

6. जय हो

7. किक

8.बजरंगी भाईजान

9. प्रेम रत्न धन पायो

10. सुल्तान

11. ट्यूबलाइट

12. टाइगर जिंदा है

13. रेस 3

14. भारत

15. दबंग 3

16. किसी का भाई किसी की जान

जानिए दूसरे और तीसरे नंबर पर कौन

वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर फिल्म OMG 2 स्टार अक्षय कुमार है. अक्षय की अभी तक 15 फिल्में ऐसी रही है जो 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई. तीसरे नंबर पर अजय देवगन हैं जिनकी 12 फिल्में औऱ लिस्ट में चौथे नंबर पर किंग खान है जिनकी 8 फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा छुआ है.

error: Content is protected !!