दोस्त की बहन से हुआ प्यार, मजहब की दीवार गिराकर टीम इंडिया के दिग्गज ने की शादी

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने 1 अप्रैल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट का विकेट लेकर उन्होंने शुरुआत की थी.



भारत की तरफ से अगरकर ने कुल 26 टेस्ट, 191 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला. टेस्ट में उन्होंने 58, वनडे में 288 और टी20 में 3 विकेट अपने नाम किए. 41 रन देकर 6 विकेट टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. वनडे में 42 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट परफॉर्मेस रहा.

अजीत अगरकर लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. साल 1999 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले इस दिग्गज की मुलाकात फातिमा से हुई थी.

अजीत अगरकर की पत्नी फातिमा उनके दोस्त मजहर की बहन हैं। दोनों की मुलाकात मैच के दौरान हुई थी. मजहर जब अजीत का मैच देखने जाते थे तो कभी कभार फातिमा उनके साथ स्टेडियम जाती थी. यहां से इन दोनों के बीच बातें शुरू हुई और धीरे धीरे दोनों की दोस्त हुई.

अजीत आगरकर का जन्म एक मराठी पंडित परिवार में हुआ था जबकि फातिमा मुस्लिम हैं। दोस्त की बहन और वो भी मुस्लिम ऐसे में टीम इंडिया के दिग्गज को प्यार को शादी तक पहुंचाने में काफी मेहनत करनी पड़ी.

मुस्लिम और मराठी पंडित परिवार के मिलन के लिए अजीत और फातिमा को काफी पापड़ बेलने पड़े. शादी के बाद भी उनको काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था. दुनिया की परवाह ना करते हुए दोनों ने अपने प्यार को शादी में बदलने का फैसला लिया.-

अजीत ने दुनिया से लड़ झगड़कर 9 फरवरी 2002 में फातिमा घाडली से शादी की। मीडिया में भी उनकी शादी की चर्चा रही. अजीत और फातिमा का एक बेटा है जिसका नाम राज है. सोशल मीडिया पर अजीत अपनी पत्नी और बेटे के साथ तस्वीरें लगातार शेयर करते हैं.

error: Content is protected !!