Press "Enter" to skip to content

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के हितग्राहियों को केसीसी जारी करने की प्रक्रिया प्रारंभ, 657 ग्राम पंचायतों के 915 गावों में शिविर आयोजित

जांजगीर-चांपा. कलेक्टर जेपी पाठक के मार्गनिर्देषन में आज जिले के सभी 657 ग्राम पंचायतों के 915 ग्रामों में शिविर आयोजित कर किसानों को केसीसी जारी करने की कार्यवाही की जा रही है। षिविर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पंजीकृत किसानों से आवेदन प्राप्त कर केसीसी जारी करने की कार्यवाही की जा रही है। षिविर में किसान सम्मान निधि के पात्र नए किसानों के पंजीयन के लिए भी आवेदन लिया गया।

पुराने केसीसीधारी किसानों के डिएक्टिवेट केसीसी को भी पुनःचालू करने के लिए भी आवेदन लिया गया। षिविर का आयोजन 28 फरवरी को भी किया जाएगा। षिविर के अंतिम दिन 29 फरवरी को छूटे हुए किसानों से घर-घर संपर्क कर आवेदन प्राप्त किया जाएगा।

निर्धारित प्रारूप हिंदी में तैयार किया गया आवेदन पत्र किसानों को निःषुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। आवेदन के साथ पासपोर्ट साईज फोटो, आधारकार्ड, बैंक पासबुक, ऋण पुस्तिका की फोटो कापी, बी वन खसरा की आॅन लाईन कापी आवेदन के साथ लिया जा रहा है।  पशुपालन, मुर्गीपालन और मछलीपालन के लिए ऋण लेने के लिए संबंधित व्यवसाय का दस्तोवेज जमा कर सकतें हैं।

उप संचालक कृषि एमआर तिग्गा से प्राप्त जानकारी के अनुसार, नवागढ़ विकासखण्ड में प्रधानमंत्री सम्मान निधि पंजीयन के लिए 790 और केसीसी के लिए 320 आवेदन षिविर में प्राप्त हुए। इसी प्रकार विकासखण्ड बम्हनीडीह मंे प्रधानमंत्री सम्माननिधि के पंजीयन के लिए 45 और केसीसी के लिए 350 किसानों ने आवेदन जमा किया।

error: Content is protected !!