Press "Enter" to skip to content

मुख्यमंत्री का माधवराव सप्रे संस्थान द्वारा अभिनंदन, सीएम ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर और निरंजन महावर को किया सम्मानित

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यहां उनके निवास कार्यालय में माधवराव सप्रेे स्मृति समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान भोपाल के संस्थापक-संयोजक विजय दत्त श्रीधर के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस अवसर पर संस्थान द्वारा मुख्यमंत्री श्री बघेल को छत्तीसगढ़ की धरती पर महात्मा गांधी के ग्राम स्वराज की अवधारणा को दिए जा रहे मूर्त रूप के लिए उनका शॉल और श्रीफल तथा अभिनंदन पत्र भेंटकर अभिनंदन किया गया. गौरतलब है कि पत्रकारिता के आदर्श मूल्यों की स्थापना करने और आजादी की अलख जगाने वाले समाचार तथा विचार पत्र ‘कर्मवीर’ के प्रकाशन के सौ वर्ष पूरे होने पर माधवरास सप्रे स्मृति समाचार पत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान द्वारा इसका शताब्दी वर्ष भी मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर संस्था की ओर से छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैयर को ‘कर्मवीर सम्मान’ प्रदान किया। साथ ही उन्होंने लोक कला तथा लोक संस्कृति मनीषी निरंजन महावर का समूचा साहित्य संग्रह सप्रे संग्रहालय को भेंट करने वाले मनीष महावर को भी सम्मानित किया।

READ ALSO-  कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में आज 5625 नए मरीज मिले, 9 मरीज की हुई मौत, मौत के आंकड़े नहीं हो रहे कम, जांजगीर-चाम्पा जिले में मिले इतने मरीज...

मुख्यमंत्री ने माधव राव सप्रे संस्थान द्वारा विभिन्न महापुरूषों महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद तथा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के धर्म तथा ज्ञान पर सुसंगत उद्गार संबंधी जारी पोस्टर तथा ‘कर्मवीर’ के सौ साल पुस्तिका का भी विमोचन किया। मुख्यमंत्री को इस दौरान माधव राव सप्रे संग्रहालय के पत्रकारिता से संबंधित विभिन्न पुस्तकों का एक सेट भी संस्थान की ओर से भेंट किया गया। इस अवसर पर सप्रे संग्रहालय से दीर्घकाल से जुड़े वरिष्ठ विधायक सत्यनाराण शर्मा सहित निदेशक सप्रे संग्रहालय डॉ. मंगला अनुजा, रायपुर के वरिष्ठ साहित्यकार गिरीश पंकज तथा लेखक डॉ. शंकर प्रसाद श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे.