Press "Enter" to skip to content

तीन बहनें बांट रही हैं निःशुल्क मास्क, खुद तैयार करती हैं मास्क को, लोगों को जागरूक भी कर रहीं, तीनों बहनों के प्रयास की सराहना कर रहे हैं लोग

जांजगीर-चाम्पा. नवागढ़ ब्लाक के तुलसी गांव में कोरोना के इस संकट की घड़ी में तीन बहनों की कोशिश की लोग काफी सराहना कर रहे हैं. शिला कश्यप, गार्गी कश्यप और किरण कश्यप, ये तीन बहनें हैं, जो खुद मशीन से मास्क की सिलाई करती हैं और उसे गांव वालों को निःशुल्क बांटती हैं. लॉकडाउन में जहां लोग, घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, वहीं बाजार में भी मास्क की किल्लत बनी हुई है. ऐसे में तुलसी गांव की ये तीनों बहनें, लोगों के स्वास्थ्य की फिक्र करने आगे आई हैं. तीनों बहनें मिलकर लोगों को जागरुक भी कर रही हैं. शीला कश्यप, नेहरू युवा केन्द्र से जुड़ी हुई हैं और इसी के तहत इस संकट की घड़ी में वह, अपनी 2 बहनों के साथ, लोगों को निशुल्क मास्क देकर समाज की सेवा और लोगों को जागरूक करने तत्पर हैं.

शीला कश्यप कहती हैं कि कोरोना महामारी की समस्या जैसे ही सामने आई, उसके बाद लोगों को निशुल्क मास्क वितरण करने और लोगों को जागरूक करने का ठाना. इस कार्य में 2 बहनें भी साथ आई. इसके बाद मशीन से सिलाई कर मास्क बनाया गया, जिसे लोगों को निशुल्क वितरित किया गया. अभी भी जरूरतमंद लोगों को निशुल्क मास्क का वितरण करने का काम जारी है.


स्थानीय लोग भी इन तीनों बहनों के प्रयास की खूब सराहना करते हैं. लोग कहते हैं कि मास्क लगाने के महत्व की जानकारी, इन तीनों बहनों के जागरूकता अभियान से मिली, जिसके बाद वे मास्क लगाकर ही जरूरत पड़ने पर घर से बाहर निकलते हैं.
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/9MgNcdmkue4″]

error: Content is protected !!