गर्भवती महिलाएं जिला मुख्यालय में क्वॉरंटीन की जाएंगी : कलेक्टर, 130 महिलाओं के लिए तीन क्वॉरंटीन भवन का चिन्हित, स्वास्थ्यगत विशेष देखभाल के मद्देनजर कलेक्टर का संवेदनशील निर्णय

जांजगीर-चापा. नव पदस्थ कलेक्टर यशवंत कुमार ने अन्य प्रांतों से आकर जांजगीर-चांपा जिले के क्वॉरंटीन सेंटर में रह रही गर्भवती महिलाओं को उनके स्वास्थ्य आहार चिकित्सा संबंधी देखभाल की आवश्यकता के मद्देनजर जिला मुख्यालय के क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट करने की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
गर्भवती क्वॉरेंटीन महिलाओं के हित में कलेक्टर का यह संवेदनशील निर्णय है । ऐसी महिलाओं के लिए जिला स्तर पर 130 सीट की व्यवस्था कलेक्टर द्वारा कराई गई है।
[su_heading]इस खबर को भी देखिए…[/su_heading]
[su_youtube url=”https://youtu.be/X5bbj_s9_Jw”]
कोविड-19, नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तीर्थराज अग्रवाल ने बताया कि
जिला प्रशासन द्वारा गर्भवती महिलाओं को क्वॉरंटीन करने जांजगीर में गट्टानी कन्या स्कूल में- 40, प्रि-मेट्रिक हॉस्टल में- 50, और जाज्वल्यदेव गर्ल्स कॉलेज जांजगीर में 40 ,इस प्रकार कुल 130 सीट की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर यशवंत कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित कर कहा है कि वे जिले में अन्य प्रांतों से ट्रेन,बस या अन्य माध्यमों से आए और क्वॉरंटीन की गई गर्भवती महिलाओं को चिन्हित कर उन्हें उक्त नियत क्वॉरंटीन सेंटरों में शिफ्ट करने तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करें । कलेक्टर ने क्वॉरंटीन में जिला स्तर पर रहने वाली गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य जांच करने तथा उनके लिए पौष्टिक आहार की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा है।
कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित कर कहा है कि विशेष श्रमिक ट्रेन,बसों से आने वाली, पूर्व में क्वारंटीन गर्भवती महिलाओं को सीधे उक्त चिन्हित केंद्रों में क्वाॅरंटीन की कार्यवाई करें ।



error: Content is protected !!