Press "Enter" to skip to content

मानसून से पहले मिलेगी पुल की सौगात, दो दर्जन गांव जुड़ेंगे बारहमासी पक्की सड़क से, ब्रेहबेड़ा कुकुर नदी पर 7.50 करोड़ की लागत से हो रहा पुल निर्माण

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में नारायणपुर जिले वासियों को ब्रेहबेड़ा कुकुर नदी पर पुल का निर्माण किया जा रहा है। इस पुल का निर्माण लगभग 7.50 करोड़ रूपए की लागत से कार्य युद्ध स्तर पर जारी है, जो मानसून से पूर्व आवागमन के लिए तैयार हो जाएगा।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने जिले में हाल ही में शुरू किए गए सभी निर्माण कार्यांे विशेषकर सड़क, पुल-पुलिया पर सतत् नजर बनाए हुए है। सभी निर्माणाधीन कार्यों लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। जिला कलेक्टर ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जिले में निर्माण कार्य कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के कारण बंद थे।
जिले के कार्यपालन अभियंता, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना ने बताया कि निर्माण आगामी मानसून से पहले पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन के कारण पिछले लगभग डेढ़ माह से रूके हुए कार्य एक हप्ते पहले शुरू किया गया है। इस पुल के बन जाने से नारायणपुर जिले के लगभग दो दर्जन गांव बम्हनी, सरगीपाल, कुकराझोर, सीतापाल, कसावही, बाकुलवाही, करमरी आदि गांव बारहमासी सड़क संपर्क से जुड़ जाएंगे। इस पुल निर्माण से हजारों लोग लाभांन्वित होंगे।
पुल निर्माण से सभी 24 गाँव जिला मुख्यालय से सीधा सपंर्क में होने से क्षेत्र में कृषि, पशुपालन एवं किसानों को फल, सब्जी, दूध एवं अनाज आदि के उत्पादों को बाजार तक लाने में आसानी होगी और किसानों के नकदी खेती को भी बढ़ावा मिलने के साथ-साथ लोगों की आर्थिक स्थिति में भी बढ़ोत्तरी होगी और क्षेत्र में समृद्धि आएगी।

READ ALSO-  Janjgir : "तुंहर कांग्रेस तुंहर द्वार" अभियान के लिए जिला एवं विधानसभा वार समिति गठित, जानिए... समिति में किन नेताओं मिली जगह...
error: Content is protected !!