बेटी की डोली के पहले उठी पिता की अर्थी, रो पड़ा पूरा गांव, तबियत खराब होने के बाद पिता की हुई मौत, अंतिम संस्कार के बाद बारात भी घर आई

जांजगीर-चाम्पा. एक परिवार पर उस वक्त दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब बेटी की डोली उठने के पहले पिता की अर्थी उठी. जिस मंडप पर बेटी के हाथ पीले होने थे, उस जगह पिता की अर्थी उठी. इस घटना ने पूरे गांव को रुला दिया, जिसने भी घटना के बारे में सुना, सत्र रह गया और सबकी आंखें भर आई.
मामला पामगढ़ क्षेत्र के कोसला गांव का है. रामेश्वर पटेल की बेटी रतनी पटेल की आज शादी थी. सिल्ली गांव से बारात आनी थी. उससे पहले सुबह रामेश्वर पटेल की अचानक तबियत बिगड़ गई और उन्हें पामगढ़ अस्पताल ले जाया गया, यहां से बिलासपुर ले जाया गया, जहां उन्हें डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया.
पिता की मौत की खबर जैसे ही गांव पहुंची, गांव में मातम पसर गया. दोपहर में बारात आनी थी. इस बीच परिवार के बुजुर्गों की सहमति से रामेश्वर पटेल का अंतिम संस्कार किया गया और फिर शाम तक बारात भी घर पहुंची.

इस हृदय विदारक घटना को सुनकर सभी रो पड़े. जिस जगह बेटी के हाथ पीले होने थे, वहां से पिता की अर्थी उठी. पिता की मौत के सदमे के साथ बेटी की शादी हुई और गमगीन परिवार ने बेटी के हाथ पीले किए. इस घटना को सुनकर सभी स्तब्ध रह गए और बेटी की शादी उसी जगह आज ही हुई, जहां पिता की अर्थी आज ही उठी.



error: Content is protected !!