Press "Enter" to skip to content

राजीव गांधी की जयंती पर राज्य के किसानों और गोबर विक्रेताओं को राशि जारी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना: जिले के जिले के 1,69,046 किसानों के बैंक खातों में 141 करोड़ 59 लाख 70 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि अंतरित

रायपुर. पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राज्य के किसानों और गोबर विक्रेता ग्रामीणों के खाते में राशि का आॅनलाइन अंतरण किया।
मुख्यमंत्री ने किसानों एवं गोबर विक्रेताओं को विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गोधन न्याय योजना रोजगार बढ़ाने वाली योजना है। गौठानों को हम आजीविका केंद्र के रूप में विकसित कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि एक एकड़ जमीन औद्योगिक गतिविधियों के लिए सुरक्षित की गई है, जहां स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार छोटे उद्योग धंधों का संचालन किया जा सकेगा। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के 1 लाख, 69 हजार, 46 किसानों के बैंक खातों में द्वितीय किश्त की 141 करोड़, 59 लाख, 70 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि अंतरित की गई।
इसी प्रकार गोधन न्याय योजना के तहत जिले के 15 नगरीय निकायों और 9 विकासखण्डों के कुल 3 हजार 583 गोबर विक्रेताओं को 21 लाख 09 हजार 472 रूपये का दूसरा भुगतान किया गया।

READ ALSO-  कोरोना बड़ा अपडेट : छत्तीसगढ़ में आज 4914 नए मरीज मिले, 23 मरीज की हुई मौत, जांजगीर-चाम्पा जिले में मिले इतने मरीज...