लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, मारपीट कर लूट ली थी रकम, लूट की रकम एवं सामान बरामद

जांजगीर-चाम्पा. प्रार्थी विजय पटेल निवासी पाली ने कल 25.11.20 के 20/30 बजे चौकी उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह अपने चाचा के लड़के के साथ अपने एक अन्य साथी को मोटर सायकिल से छोड़ने ग्राम बोड़सरा गया हुआ था. शाम करीब 7 बजे जब वापस आ रहे थे.
उसी समय बोड़सरा शराब भट्ठी के पास कुछ लड़के, प्रार्थी और उसके भाई का रास्ता रोककर हाथ मुक्का और डंडे से मारपीट कर प्रार्थी की जेब मे रखे 15800 रुपये, मोबाइल एवं मोटरसाइकिल को लूट लिए प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरुद्ध अपराध धारा 294, 341, 323, 394, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
चौकी प्रभारी नैला द्वारा घटना के सम्बंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया एवं तत्काल घटनास्थल पहुच जाँच को गति देते हुए मारपीट के साथ लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु आसपास बारीकी से जाँच करने पर मुखबिर से सूचना मिली कि मारपीट एवं लूट की घटना को अंजाम देने वाले बोड़सरा गाँव के ही तीरथ पटेल, मनीष साहू, सुशील साहू है। आरोपियों के सम्बंध में चौकी प्रभारी नैला द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर(भापुसे) के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस जांजगीर श्रीमती दिनेश्वरी नंद के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी नैला ओमप्रकाश कुर्रे के नेतृत्व में चौकी टीम द्वारा ग्राम बोड़सरा जाकर आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी और आरोपियों को पकड़ा गया. आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया.
आरोपियों के कब्जे से लूट की रकम 15800 रुपये, एक मोबाइल एवं मोटरसाइकिल को जब्त किया गया ।आरोपियों को धारा 341, 323, 294, 394, 34 भादवि के आज विधिवत गिरफ्तार किया गया, जिन्हें न्यायालय पेश किया गया। इस प्रकार चौकी नैला टीम को लूट के आरोपियों को घटना के कुछ ही घण्टे में पकड़ने में सफलता मिली है।
उक्त कार्यवाही में चौकी प्रभारी नैला उनि ओमप्रकाश कुर्रे, प्रधान आरक्षक चंद्रशेखर पटेल, महेन्द्र भारद्वाज, आर0लक्ष्मीकांत कश्यप, भूषण राठौर, सै0 विश्वनाथ राठौर एवं स्टाफ का योगदान रहा.



error: Content is protected !!