IPL ऑक्शन 2021:छत्तीसगढ़ क्रिकेट के हरप्रीत, अमनदीप, शुभम अग्रवाल, शशांक और शुभम सिंह भी ऑक्शन लिस्ट में, 20 लाख रखी गई है बेस प्राइज

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की मिनी ऑक्शन लिस्ट में छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडियों का नाम है। इसमें छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम् अग्रवाल और शुभम् सिंह शामिल हैं। सभी खिलाड़ियाें का बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है।



अप्रैल 2021 में शुरू होने वाले IPL के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इसमें नीलामी के लिए 1097 खिलाड़ियों को रजिस्टर किया गया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशी में सबसे ज्यादा 56 खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हैं। इसमें छत्तीसगढ़ के शीर्ष खिलाड़यों ने भी जगह बना ली है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया, ऑक्शन के लिए इस वर्ष सैयद मुश्ताक अली T-20 ट्रॉफी में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का नाम भेजा गया था।

छत्तीसगढ़ से रजिस्टर हुए पांच खिलाड़ियों में से तीन पहले भी IPL की किसी न किसी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। रायपुर के शशांक सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल रिलीज कर दिया है। उनको करीब दो साल पहले टीम का हिस्सा बनाया गया था। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए हरप्रीत सिंह भाटिया को कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वरियर्स और RCB ने खरीदा था। 2017 के बाद किसी टीम ने भाटिया में रुचि नहीं दिखाई। शुभम् अग्रवाल को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था। इसके बाद से नीलामी नहीं हो पाई।

error: Content is protected !!