देश-विदेश

लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़ा पेट्रोल-डीजल, फिर भी देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 के पार

Share on-

ईंधन की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरी दिन वृद्धि नहीं हुई. तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम को रविवार के भाव पर बरकरार रखा है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन बदलाव नहीं हुआ. ईंधन की आसमान छूती कीमतों के बीच लोगों के लिए यह राहत भरी खबर हो सकती है. तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल के भाव को अपरिवर्तित रखा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 80.97 रुपये लीटर पर बना रहा. इससे पहले, शनिवार तक ईंधन के दाम में लगातार 12 बार वृद्धि हुई थी. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये के पार जा चुका है.

ये भी पढ़ें-  Surya Grahan Chandra Grahan 2021: जानिए कब है साल का पहला सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण, भारत में असर होगा या नहीं

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल का भाव 97 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है. वहीं, डीजल 88.06 रुपये प्रति लीटर पर है. कोलकाता में पेट्रोल 91.78 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल का भाव 84.56 रुपये लीटर पर अपरिवर्तित रहा. चेन्नई में पेट्रोल 92.59 रुपये लीटर और डीजल 85.98 रुपये प्रति लीटर पर है.

कई जगह पेट्रोल 100 के पार, जनता में हाहाकार
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई लगातार वृद्धि के बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश में पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंच गया है. इससे आम लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ईंधन की तेज कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए.


Share on-

Advertisment

error: Content is protected !!