BIG NEWS : आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन महिलाओं, दो लड़कियों और एक किशोर समेत आठ लोगों की हुई मौत

हजारीबाग/मेदिनीनगर. झारखंड के हजारीबाग एवं पलामू जिलों में शनिवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई वज्रपात की घटनाओं में तीन महिलाओं, दो लड़कियों और एक किशोर समेत आठ लोगों की मौत हो गई.
हजारीबाग के उपमंडलीय अधिकारी विद्या भूषण ने बताया कि जिले के केरेदारी थाना क्षेत्र के अप्रोल गांव में शनिवार शाम को अपने घर के बाहर खेत में काम कर रही छन्नो देवी (46) की वज्रपात की चपेट में आकर मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि इसी तरह की अन्य घटना में 12 से 14 वर्ष की दो लड़कियों की मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डंडई गांव में खेतों में काम करते समय बिजली गिरने से मौके पर ही मौत हो गई.
इसी प्रकार, अलोंजकला गांव में खेतों में काम कर रहे 45 वर्षीय किसान अजय कुमार की भी वज्रपात की चपेट में आकर जान चली गई.
हजारीबाग के ही चौपारण थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव की 27 वर्षीय सुनीता देवी और 45 वर्षीय किरण देवी की भी खेतों में काम करते समय वज्रपात के कारण मौत हो गई.
इस बीच, पलामू में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नौडीहा थानान्तर्गत करकट्टा गांव में बज्रपात की चपेट में आने से खेत में काम कर रहे किसान सुरेश राम ( 45 ) की मौके पर ही मौत हो गई.
इसी तरह, इसी थाना क्षेत्र के कुहकुहू गांव में तेज बारिश से बचने के लिए राजू कुमार (13) तेजी से अपने घर वापस लौट रहा था, तभी उस पर आकाशीय बिजली गिर पडी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.



error: Content is protected !!