Press "Enter" to skip to content

ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर के छात्र का मानक इंस्पायर अवार्ड के लिए चयन

जांजगीर-चाम्पा. ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बनारी, जांजगीर, कक्षा 10वीं के छात्र शिवकुमार चन्द्रा पिता ब्रिहस्पत लाल चन्द्रा को आक्सीजन जनरेटर डिवाईस बनाने के लिए सरकार द्वारा संचालित मानक इंस्पायर अवार्ड में चयनित उपरांत 10,000 रू. की प्रोत्साहन राशि प्राप्त हुई। इस राशि को उपयोग करके बच्चे डिवाईस बना सके।

आक्सीजन जनरेटर डिवाईस बनाने का उद्देश्य यह है कि इस महामारी की स्थिति को देखते हुए और उनकी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उनके बेहतरी और मदद के लिए हमने यह शीर्षक का चयन किया है, ताकि उन जरूरतमंदो को जरूरत के समय आक्सीजन मिल सके। चूंकि आक्सीजन की कमी होने के कारण और जीवित रहने के लिए उचित मात्रा में आक्सीजन नही मिलने से और आक्सीजन श्रोत की कमी के कारण लोगो मौत हो रही है और बहुत से लोग इस प्रकार की समस्या का सामना कर रहे है।

आक्सीजन जनरेटर के अभिनव विचार से लोगो को अधिक से अधिक आक्सीजन मिलेगा और लोग इससे अतिरिक्त आक्सीजन का लाभ उठा सकेंगे। इस आक्सीजन जनरेटर डिवाईस को बनाने के लिए विद्यालय की विज्ञान शिक्षिका भिष्मिता साहू के मार्ग-दर्शन मे पूर्ण कराया गया।

इस गौरवपूर्ण उपलब्धि पर विद्यालय के डायरेक्टर आलोक अग्रवाल, प्राचार्य सोनाली सिंह व विद्यालय परिवार के द्वारा शुभाशीष प्रदान कर हर्ष व्यक्त किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Khabar CG News by Techxos Digital.