रोज ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ देखने वालों को भी पता नहीं होगा ये बातें… पढ़िए… विस्तार…

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक ऐसा टीवी शो है, जिसके किरदार हमारे साथ बड़े हुए हैं। 2008 में शुरू हुआ ये शो इतना पुराना हो चुका है कि दर्शकों को लगता है वे शो और इसके किरदारों के बारे में सब जानते हैं, लेकिन हम आपके लिए इस शो से जुड़े ऐसे फैक्ट्स लाए हैं कि उन्हें जानने के बाद आप कहेंगे- आईला! ये तो मुझे पता ही नहीं था।
अमित भट्ट (बापूजी), शो में दिलीप जोशी (जेठालाल) के पिता ‘चंपक लाल गड़ा’ का किरदार निभाते हैं, लेकिन असल जिंदगी उम्र में वो अपने ऑनस्क्रीन बेटे से छोटे हैं। जी हां, ‘बाप-बेटे’ के बीच 6 साल का एज गेप है। अमित भट्ट 1974 में पैदा हुए थे, जबकि दिलीप जोशी का जन्म 1968 में हुआ था।पत्रकार पोपटलाल की शादी कब होगी, अब भी ये एक सवाल है, लेकिन असल जिंदगी में अभिनेता श्याम पाठक (पोपटलाल) शादीशुदा हैं और तीन बच्चों के पिता है। उनकी पत्नी का नाम रेश्मी है, जिनसे श्याम की मुलाकात तब हुई थी, जब वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में पढ़ रहे थे। दोनों ने साल 2003 में शादी की थी। दिशा वकानी (दया जेठालाल गड़ा) और उनके ऑन-स्क्रीन भाई मयूर वकानी (सुंदरलाल) सिर्फ ऑन स्क्रीन नहीं, बल्कि असल जिंदगी में भी भाई-बहन हैं।
हालांकि, दिशा वकानी साल 2017 से इस शो का हिस्सा नहीं है। अब तक उनकी जगह भी खाली है। जी हां, अब भी ये सवाल बरकरार है कि दया शो में वापसी कब होगी ? सोसाइटी के एकमव्य सेक्रेटरी और एक सख्त ट्यूशन टीचर मास्टर भिड़े का किरदार 45 वर्षीय मंदार चंदवाडकर निभाते हैं, वह रियल लाइफ में एक मैकेनिकल इंजीनियर हैं और हां, उन्होंने दुबई में तीन वर्षों तक इंजीनियर के तौर पर काम भी किया है। भव्य गांधी (टप्पू) और समय शाह (गोगी) वास्तविक जीवन में ममेरे भाई हैं। हालांकि, भव्य गांधी ने साल 2017 में शो को अलविदा कह दिया था। अब शो में उनकी जगह में राज अनादकट ‘टप्पू’ का किरदार निभाते हैं।
आपको बता दें, भव्य गांधी टीवी इंडस्ट्री में सबसे अधिक पेमेंट पाने वाले बाल कलाकारों में से एक हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने इस शो में रहते हुए प्रति एपिसोड दस हजार रुपये तक लिए हैं। कृष्णन सुब्रमण्यम अय्यर की भूमिका निभाने वाले तनुज महाशब्दे  .
शुरुआत में दिलीप जोशी को शो में बापूजी की भूमिका निभाने के ल.
2020 में तीन हजार एपीसोड पूरे करने के साथ इस टीवी शो ने टेली.



error: Content is protected !!