बड़ा हादसा : नदी में नाव डूबने से 25 लोग लापता, राहत बचाव कार्य जारी

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा होने की खबर आई है। यहां के थाना ईशानगर इलाके के घाघरा नदी में नाव डूब गई है, एनडीआरएफ की टीम डूबे हुए लोगों की तलाश में लगी है। नाव में बैठे 10 लोगों के लापता होने की आशंका है। वहीं एक अन्य घटना में नाव पलटने की घटना में 15 लोग लापता हो गए हैं।
मिली जानकारी के अनुसार, लखीमपुर के धौरहरा तहसील के ईशानगर थाने के मिर्जापुर गांव के पास नदी में नाव पलट गई। देखने वालों ने बताया कि घाघरा नदी के तेज बहाव में नाव में सवार होकर जा रहे लोग हादसे का शिकार हो गए। यह संख्या कम या अधिक हो सकती है। वहीं जंगल मटेरा के पास हुई दूसरी घटना में अभी 15 लोग लापता हैं।बताया जा रहा है कि मिर्जापुर गांव के लोगों की खेती नदी के उस पार भी है। साथ ही स्थानीय लोग जंगल में लकड़ी लेने भी जाते हैं। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। स्टीमर और गोताखोरों को भी काम पर लगाया गया है।
इस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला अधिकारियों को राहत और बचाव के उपाय करने का निर्देश दिए हैं। राज्य आपदा मोचन बल की टीम को तत्काल सेवा में लगाया गया है। नाव के संतुलन खोने से यह हादसा हुआ।



error: Content is protected !!