देश-विदेश

12वीं पास हितग्राहियों को ग्रेजुएशन के लिए 20 हजार की मदद, व्यवसायिक प्रशिक्षण और लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस देगी इस प्रदेश की सरकार… जानिए…

Share on-

भोपाल. मप्र सरकार एक बार फिर लाडली लक्ष्मी 2.0 योजना की शुरूआत करने जा रही है, लाडली लक्ष्मी योजना की हितग्राहियों को इस बार कई सौगातें मिलने जा रही हैं, ​जिसमें ग्रेजुएशन के लिए 20 हजार रुपए की आर्थिक मदद सरकार दे सकती है, इसके अलावा 12वीं पास हितग्राहियों को व्यवसायिक प्रशिक्षण और 18 साल की उम्र पूरी करने वाले हितग्राहियों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस देने का प्रावधान इस योजना के तहत किया जा सकता है।

आपको बता दें कि CM शिवराज ने 12 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाकर कई महत्वपूर्ण फैसलों को मंजूरी दे दी। कैबिनेट की बैठक में वर्चुअल रूप से कैबिनेट मंत्री शामिल हुए। खाद की किल्लत को लेकर कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई है, सीएम ने कहा कि किसानों को घबराने की जरूरत नहीं, जल्द खाद की रैक उपलब्ध होगी।

इसके अलावा औद्योगिक और रोजगार क्रांति की दिशा में बड़ा फैसला लिया गया है, कोरोना से प्रभावित उद्योगों को उबारने के लिए प्रस्ताव पर सहमति बनी है, ग्लोबल स्किल पार्क के निर्माण के लिए 319 पदों की स्वीकृति दी गई है।

वहीं ग्वालियर में अटल बिहारी बाजपेई न्यास के गठन को मंजूरी दी गई है, संस्थान को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित किया जाएगा, सड़क के क्षेत्र में भी सरकार एक्शन मोड में दिखी है, यहां आज कई सड़कों को मंजूरी दी गई है।

इसके पहले आज DAP के संबंध में महत्वपूर्ण बैठक हुई थी, CM शिवराज ने VC के जरिए सभी कलेक्टरों से चर्चा की थी, प्रदेश में खाद की किल्लत की खबरों के बीच चर्चा हुई, जिसमें सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में खाद की कोई किल्लत नहीं है। CM ने किसानों को खाद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है।


Share on-
Tags
WhatsApp Image 2021-10-11 at 5.28.51 PM
WhatsApp Image 2021-10-16 at 5.54.58 PM

खबर अब तक-

error: Content is locked copyright protection.