पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने आकांक्षा के विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए प्रोत्साहित किया, आईजी ने ये कहा…

जांजगीर-चांपा. बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी की उपस्थिति में आज जांजगीर के खोखरा भाठा स्थित रक्षित आरक्षी केंद्र में योगाभ्यास शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल, इंजीनियरिंग जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे आकांक्षा कार्यक्रम के छात्र-छात्राएं भी शामिल हुईं।
पुलिस महानिरीक्षक श्री डांगी ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में और नियमित योगाभ्यास से होने वाले लाभ की जानकारी दी । उन्होंने विद्यार्थियों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए योग का नियमित अभ्यास करना चाहिए। इससे हमारे शरीर में रोगप्रतिरोधक क्षमता विकसित होती है। कार्य क्षमता बढ़ने के कारण उत्साह में वृद्धि होती है। योगाभ्यास के दौरान पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा भी उपस्थित थे।
जिला रोजगार अधिकारी श्रीमती चारू चित्रा साय ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा संचालित आकांक्षा कार्यक्रम में पीएससी, रेलवे, व्यापम आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए विगत 11 अक्टूबर से कक्षाएं प्रारंभ हो गई है। वर्तमान में 200 युवा इस कार्यक्रम का लाभ ले रहे हैं । आकांक्षा आवासीय विद्यालय जिला पंचायत कार्यालय परिसर में संचालित है। इस कार्यक्रम में जिले के आर्थिक रूप से कमजोर एवं मेधावी छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क आवासीय विद्यालय संचालित की जा रही है।



KhabarCGNews Video

जांजगीर. 4 माह से युवक लापता, खोजबीन के लिए थाने का चक्कर काट रहे परिजन, अब SP से लगाई गुहार. देखिए खबर… Video

जांजगीर. युवक से लूटपाट के मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार. एक आरोपी है नाबालिग. देखिए खबर… Video

जांजगीर. सरकारी जमीन में बेजाकब्जा, सरपंच के नेतृत्व में शिकायत करने कलेक्टोरेट पहुंचे ग्रामीण. देखिए खबर… Video

जांजगीर. जंगली सुअर का शिकार करने वाले 5 आरोपियों को भेजा गया जेल, 4 आरोपी हैं अब भी फरार. देखिए खबर… Video

जांजगीर. बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी ने पुलिसकर्मियों की योग क्लास लगाई, एसपी प्रशांत ठाकुर समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी शामिल हुए. देखिए खबर… Video

error: Content is protected !!