Press "Enter" to skip to content

वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई, दो बार रिपोर्ट आई निगेटिव, फिर भी नहीं बची Omicron संक्रमित की जान, हैरत में डॉक्टर…

उदयपुर. झीलों की नगरी उदयपुर में कोरोना एक बार फिर कहर बरपा रहा है। तेजी से बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों के बीच अब एक मरीज की मौत से डॉक्टरों को हैरत में पड़ गए है। दरअसल, 75 साल के बुजुर्ग की ओमिक्रॉन से मौत हो गई है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि बुजुर्ग की दो बार कोरोना की जांच निगेटिव आ चुकी थी।

READ ALSO-  केन्या के राष्ट्रीय अभ्यारण्य में हथिनी ने जुड़वां बच्चों को दिया जन्म, बताई गई दुर्लभ घटना

जानकारी के अनुसार, मरीज का इलाज उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। 15 दिसंबर को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था, वहीं कोरोना की जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद नए वेरिएंट की जांच के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग सैंपल लिया गया। जिसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई।

इसके बाद बुजुर्ग का इलाज हुआ। बताया जा रहा है कि मरीज को बुखार, खांसी और राइनाइटिस के लक्षण थे। वहीं राहत​ मिलने के बाद 21 दिसंबर को दोबारा कोरेाना जांच कराई तो रिपोर्ट निगेटिव आया। इसके बाद फिर 25 दिसंबर को मरीज की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई,
वहीं अन्य ​बीमारियों से पीड़ित मरीज की 31 दिसंबर को मौत हो गई। बता दें कि मरीज ने विदेश की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। जबकि मरीज ने कोविड की दोनों टीके लगवाए थे। ऐसे में बुजुर्ग की मौत ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चिंता में डाल दिया है।