Press "Enter" to skip to content

न्यू ईयर 2022 में क्या रहेगी शनि की चाल ?, किन राशियों पर रहेगी शनि साढ़े साती तो किन पर ढैय्या, सब कुछ जानिए यहां… पढ़िए…

नए साल की शुरुआत में शनि मकर राशि में विराजमान रहेंगे और 29 अप्रैल 2022 को अपनी राशि बदलेंगे। शनि को अपनी राशि बदलने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। शनि का राशि परिवर्तन ज्योतिष की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। क्योंकि इसका प्रभाव सभी राशि के लोगों पर पड़ता है।

5 जून 2022 में शनि वक्री हो जायेंगे और अपनी उल्टी चाल चलते हुए अपनी पिछली राशि मकर में फिर से गोचर करने लगेंगे। 17 जनवरी तक शनि इसी राशि में विराजमान रहेंगे। जानिए 2022 में किन राशियों पर रहेगी शनि ढैय्या तो किन पर शनि साढ़ साती।

READ ALSO-  जानें- कैसे हुई गीता प्रेस की स्‍थापना, लागत से 60 फीसद कम मूल्‍य पर कैसे बिकती हैं यहां की क‍िताबें..

साल की शुरुआत से लेकर 29 अप्रैल तक मिथुन और तुला वालों पर शनि ढैय्या रहेगी। फिर 29 अप्रैल को शनि जब कुंभ राशि में प्रवेश कर जायेंगे तो कर्क और वृश्चिक वालों पर शनि ढैय्या शुरू हो जाएगी। इस दौरान मिथुन और तुला वाले इससे मुक्त हो जायेंगे। फिर 12 जुलाई 2022 से लेकर 17 जनवरी 2023 तक शनि के मकर राशि में दोबारा से गोचर करने के कारण मिथुन और तुला वाले फिर से शनि की ढैय्या की चपेट में आ जायेंगे। इस दौरान कर्क और वृश्चिक वालों को कुछ समय के लिए शनि ढैय्या से राहत मिल जाएगी।

READ ALSO-  TET का पर्चा हल करने वाले गिरोह पर शिकंजा... सरगना सहित 10 गिरफ्तार, ऐसे पकड़ाए गिरोह के सदस्य...

फिर 17 जनवरी 2023 से शनि कुंभ राशि में फिर से गोचर करने लगेंगे। जिससे इन दोनों राशियों के जातक फिर से शनि ढैय्या की चपेट में आ जायेंगे।