छत्तीसगढ़: किसान की मौत. खाद के लिए लाइन में खड़े किसान की हुई मौत, 5 घंटे से खड़ा था किसान. पढ़िए

बालोद. खाद के लिए लाइन में लगे एक किसान की इलाज के दौरान मौत हो गयी। घटना बालोद के परसोदा सोसायटी की बताई जा रही है। किसानी में जुटे किसान इन दिनों खाद की व्यवस्था में जुटे हुए हैं। सोसायटियों में किसानों की लंबी-लंबी कतार लग रही है। खाद के लिए बंशीलाल साहू नाम के 65 वर्षीय किसान भी लाइन में लगा था।



 

 

करीब 5 घंटे तक सोसायटी के बाहर खड़े रहते-रहते अचानक से बंशीलाल साहू की तबीयत बिगड़ गयी। बैचेनी और सांस फूलने की शिकायत के बाद बंशीलाल साहू को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

 

बंशीलाल साहू सोहतरा गांव के रहने वाले थे। खाद लेने के लिए उन्होंने बुधवार को ही कार्ड जमा कर दिया था, लेकिन उन्हे खाद नही मिल पाया, जिसके बाद वे सुबह 9 बजे से ही परसोदा सोसायटी मे खाद पाने के लिए लाईन मे लग गया। लेकिन 9 बजे से 2 बजे तक लाईन मे खड़े होने के कारण लाइन मे खड़े खड़े ही दोपहर 2 बजे उसे चक्कर आया, जिसके बाद परसोदा सोसायटी मे स्थित लोगो ने उस किसान को 108 के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया। आरोप है कि इतने घंटे खाद के लिए खड़े होने तथा थकान के कारण सांस फूलने के कारण ही बुजुर्ग का स्वास्थ खराब हुआ और इलाज के दौरान जिला अस्पताल मे ही किसान ने दम तोड़ दिया।

error: Content is protected !!