Press "Enter" to skip to content

Mahindra Scorpio-N: नई स्कॉर्पियो में ये ‘N’ क्या है, आनंद महिंद्रा के सवाल पर आए एक से बढ़कर एक रिएक्शन….पढ़िए

Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने जून के आखिरी हफ्ते में भारतीय बाजार में अपनी बहुप्रतीक्षित एसयूवी Scorpio-N (स्कॉर्पियो-एन) को लॉन्च किया। महिंद्रा अपनी लेटेस्ट कार को एक शहरी एसयूवी के रूप में पेश कर रही है, जिसमें सब कुछ नया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो का न्यू जेनरेशन मॉडल एक्सटीरियर लुक और डिजाइन के साथ ही केबिन के अंदर भी कई अपडेट के साथ पेश किया गया है। स्कॉर्पियो-एन में कई नए फीचर्स मिलते हैं, जो इसकी प्रीमियम अपील को बढ़ाते हैं।

वाहन निर्माता ने बताया है कि नई स्कॉर्पियो-एन के साथ-साथ स्कॉर्पियो के पिछले मॉडल की भी बिक्री जारी रहेगी। लेकिन क्या आपको पता है कि नई स्कॉर्पियो के नाम के साथ ‘N’ क्यों जोड़ा गया।

सोशल मीडिया ट्विटर पर काफी एक्टिव रहने वाले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा से लोगों ने इस बारे में सवाल किया। इस सवाल का जवाब देने के बजाए आनंद महिंद्रा ने उल्टा लोगों से ही इसका मतलब बताने के लिए कहा। इस पर ट्विटर यूजर्स ने बहुत रोचक जवाब दिए।

READ ALSO-  छत्तीसगढ़: राज्य के 422 स्कूलों में लागू होगी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

आनंद महिंद्रा से ट्विटर पर यश विजयकर नाम के एक यूजर ने सवाल किया था कि नई स्कॉर्पियो को Scorpio-N क्यों कह रहे हैं। इसकी जगह इसका नाम Scorpion भी तो रखा जा सकता था।

इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने कहा, “यह अच्छा सवाल है। आप लोगों को क्या लगता है? इस देखना दिलचस्प होगा कि कौन इसके सही जवाब के करीब पहुंच पाता है।”

इसके बाद एक यूजर ने कहा कि N का मतलब Neo होगा, ये Scorpio के न्यू जेनरेशन मॉडल के लिए इस्तेमाल किया गया होगा। वहीं, एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा कि कंपनी ने पुरानी स्कॉर्पियों को बंद नहीं किया है। शायद इसलिए N को New बताने के लिए जोड़ा गया है। इस जवाब पर आनंद महिंद्रा ने लिखा कि आप जवाब के लगभग करीब हैं।

 

READ ALSO-  छत्तीसगढ़: राज्य के 422 स्कूलों में लागू होगी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

ट्विटर पर सवाल-जवाब के इस दौर में अभिषेक कौल नाम के एक यूजर ने लिखा कि संभव है कि नई स्कॉर्पियो, जिसे कंपनी ने Big Daddy of SUVs कहा है उसमें संभावनाओं को अनंत तक बढ़ाया गया हो। इसलिए यहां ‘N’ का मतलब अनंत (Infinite) से है। इसके जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा कि लॉजिक का हिस्सा है।

हाल ही में आनंद महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो N का एक वीडियो शेयर किया था जो इसके ऑफ-रोडर पावर को दिखाती है। इस वीडियो में नई Mahindra Scorpio-N कीचड़ से भरे, उबड़-खाबड़ रास्तों पर ड्राइव की जा रही है। इस वीडियो के साथ आनंद महिंद्रा ने लिखा था- हम यही करने के लिए पैदा हुए हैं।

READ ALSO-  छत्तीसगढ़: राज्य के 422 स्कूलों में लागू होगी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय योजना - मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

कीमत और मुकाबला
महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन को पांच ट्रिम ऑप्शन – Z2, Z4, Z6, Z8, और Z8L में उपलब्ध है। कंपनी ने नई 2022 Mahindra Scorpio-N एसयूवी की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये तय की है, जो टॉप डीजल मॉडल के लिए 19.49 लाख रुपये तक जाती है।

भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन अपने सेगमेंट में Tata Harrier (टाटा हैरियर), , Tata Safari (टाटा सफारी), Hyundai Creta (ह्यूंदै क्रेटा) और Hyundai Alcazar (ह्यूंदै अल्काजार) जैसे प्रतिद्वंद्वियों को चुनौती देने के लिए तैयार है।

error: Content is protected !!