Airtel 5G Plus: आपके स्मार्टफोन पर 5G चलेगा या नहीं? जानिए कैसे करना है चेक..

Airtel 5G Smartphone Compatibility: भारत में 5जी सर्विसेज को लॉन्च कर दिया गया है और टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से भी इस सर्विस को रोलआउट किया जा रहा है. जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) ने सिलेक्टेड शहरों में अपनी इस नई इंटरनेट सर्विस को जारी कर दिया है और इससे जुड़ी जरूरी जानकारी को भी अपने यूजर्स के साथ सांझा किया है. बता दें कि एयरटेल की तरफ से खास शहरों और समार्टफोन्स की लिस्ट जारी की गई है, जहां उनकी 5जी सेवा काम करेगी. अगर आपके पास लिस्ट में शामिल स्मार्टफोन्स में से एक है और आप उन्हीं शहरों में से एक में हैं जहां ये सर्विस शुरू की गई है, तो आइए जानिए कि आप किस तरह चेक कर सकते हैं कि आपके फोन में 5जी चलेगा या नहीं..



 

 

 

आपके स्मार्टफोन पर Airtel 5G चलेगा या नहीं ?

यह चेक करने के लिए कि आपके फोन में एयरटेल 5जी (Airtel 5G) चलेगा या नहीं, आपको कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा. सबसे पहले अपने फोन पर एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) को डाउनलोड करें, अब अगर आप उन चुनिंदा शहरों में से एक में हैं जहां इस सर्विस को जारी किया गया है तो आपको ऐप पर ‘5G Plus’ का एक बैनर मिल जाएगा.

 

 

 

फॉलो करें स्टेप्स

इस बैनर पर टैप करने से आप एक नए विंडो पर जाएंगे जहां एयरटेल चेक करेगा कि आप एक 5G रेडी शहर में है या नहीं, आपका स्मार्टफोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है या नहीं और फोन में सभी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट्स हैं या नहीं. इन चेक्स को अगर आपके फोन ने पास कर लिया तो कंपनी आपको फोन की ‘सेटिंग्स’ में भेजेगी, जहां आप ‘नेटवर्क’ ऑप्शन में जाकर ‘5G’ को प्रेफर्ड नेटवर्क के तौर पर चुनेंगे. एक बार ये हो गया, तो आप अपने फोन पर 5G इस्तेमाल कर सकेंगे.

 

 

 

अगर आप सोच रहे हैं कि 5G नेटवर्क को किन शहरों में जारी किया गया है तो आपको बता दें कि इस लिस्ट में मुंबई, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरू, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपूर और वाराणसी शहरों के नाम शामिल हैं. 5G इस्तेमाल करने के लिए आपको नए सिम की जरूरत नहीं पड़ेगी, आप अपने 4G सिम को अपग्रेड करके इस सर्विस को यूज कर सकते हैं.

error: Content is protected !!