सावधान! 5G के लालच में आकर आपका बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली; ये मैसेज आए तो हो जाएं सावधान..

5G upgrade Scam Alert: 5G मोबाइल सर्विस आखिरकार भारत में लॉन्च हो गई है. Jio और Airtel वर्तमान में विभिन्न स्थानों पर 5G सेवा दे रहे हैं. हालांकि, इससे हैकर्स 5जी सर्विस का झांसा देकर लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. गंभीर परिस्थितियों में, यह दिवालियापन का कारण बन सकता है. साथ ही पुलिस ने इस संबंध में चेतावनी भी जारी की है. हैदराबाद साइबर पुलिस विभाग ने हाल ही में 5G से जुड़े एक घोटाले को लेकर चेतावनी जारी की है. यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे URL देखने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग न करें. इससे उनका दिवाला निकल सकता है.



 

 

 

कई लोगों ने अधिकारियों को सूचित किया है कि फोन में संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद उनके बैंक खातों से पैसे निकाले गए. नतीजतन, सभी को इस नए तरह के झांसे से सावधान रहना चाहिए. अब कई अलग-अलग जगहों पर Jio और Airtel से 5G सेवा प्राप्त करना संभव है. हालांकि, इसका उपयोग चोर कलाकारों द्वारा भी किया गया है. 5जी सेवा की आड़ में जनता को धोखा दे रहे हैं. एक्सट्रीम केस में, इससे वे दिवालिया हो सकते हैं. साथ ही इस मामले में पुलिस ने चेतावनी भी दी है.

 

 

 

हैदराबाद में साइबर पुलिस ने हाल ही में चल रहे 5G से संबंधित धोखाधड़ी के बारे में चेतावनी जारी की है. यूजर को सावधान किया जाता है कि वे अपने मोबाइल डिवाइस पर URL का उपयोग न करें. इससे वे दिवालिया हो सकते हैं. फोन में रहस्यमय लिंक पर क्लिक करने के बाद व्यक्तियों के बैंक खातों से पैसे चोरी होने की पुलिस को कई रिपोर्टें मिली हैं. इसलिए सभी को इस नए तरह के घोटाले से सावधान रहना चाहिए.

 

 

 

सिम को 4G से 5G में स्विच करते समय इन बातों का ध्यान रखें

5G सेवा के लाइव होते ही इसे कैसे क्रियान्वित किया जाए, इसके बारे में आपको विवरण मिल जाएगा. घोटाले के इस पुनरावृत्ति में शॉर्टकट के व्यापक उपयोग के कारण, यदि आप 4G सिम से 5G सिम में अपग्रेड करने की हड़बड़ी में हैं, तो आप इसके शिकार हो सकते हैं. इस घोटाले का शिकार होने से बचने के लिए, किसी भी अपरिचित लिंक पर क्लिक करने से बचें, जो दावा करते हैं कि उनके पास जाने से आपका 4G सिम 5G सिम में अपग्रेड हो जाएगा.

error: Content is protected !!