KBC 14 : 25 लाख के सवाल पर अटका कंटेस्टेंट, ‘Cricket Lover’ हैं तो दीजिए इस सवाल का सही जवाब…

क्विज बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के मंच पर देश के कोने-कोने से लोग आ रहे हैं और लाखों रुपये जीत रहे हैं. होस्ट अमिताभ बच्चन के शो केबीसी में आने के लिए कंटेस्टेंट्स सालों साल इंतजार करते हैं और जब उन्हें यहां आने का मौका मिलता है तो वह पूरी मेहनत से मोटी रकम जीतने की कोशिश करते हैं.



हालांकि, कई बार कंटेस्टेंट का ऐसे सवालों से पाला पड़ जाता है, जिसकी वजह से उन्हें गेम को छोड़ना पड़ता है. लेटेस्ट एपिसोड में भी कंटेस्टेंट को एक सवाल पर गेम को छोड़ना पड़ा.

कौन बनेगा करोड़पति 14’ के बीते एपिसोड में प्ले-अलॉन्ग कंटेस्टेंट गगनदीप सिंह हॉटसीट पर बैठे. अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट का इंट्रो कराते हैं और उन्हें गेम के रूल के बारे में बताते हैं. सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू होता है और गगनदीप 12 लाख 50 हजार रुपये जीत जाते हैं. हालांकि, 25 लाख के सवाल पर अटक गए.

25 लाख रुपये के लिए पूछा गया सवाल

12 लाख रुपये जीतने के बाद कंटेस्टेंट गगनदीप सिंह से अमिताभ बच्चन ने अगला सवाल किया, जो 25 लाख रुपये के लिए था. सवाल था- रणजी ट्रॉफी में एक पारी में सबसे अधिक और एक पारी में सबसे कम रन बनाने का अद्वितीय गौरव किस टीम को प्राप्त है?

ऑप्शन दिए गए थे, A- सौराष्ट्र, B- मुंबई, C- हैदराबाद, D- कर्नाटक.

इसका सही जवाब है- हैदराबाद.

कंटेस्टेंट ने छोड़ा गेम

कंटेस्टेंट गगनदीप इस सवाल के जवाब को लेकर थोड़े कन्फ्यूज होते हैं. वह सौराष्ट्र और कर्नाटक में से किसी को सही जवाब मानते हैं. हालांकि, श्योर न होने के चलते उन्होंने गेम को छोड़ने का फैसला किया. उनके पास कोई लाइफलाइन भी नहीं बची थी. बहरहाल, गेम क्विट करने के बाद वह 12 लाख 50 हजार रुपये की धनराशि जीत जाते हैं. जाने से पहले बिग बी उनसे इस सवाल का अनुमानित जवाब देने के लिए कहते हैं. वह ऑप्शन डी को चुनते हैं, जबकि सही जवाब ऑप्शन सी यानी हैदराबाद होता है.

error: Content is protected !!