Women’s Asia Cup T20 : हरमनप्रीत कौर ने महिला T20 में रचा इतिहास, एशिया कप जीतकर मिताली के बराबर पहुंची

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई भारतीय टीम ने शनिवार को सिलहट में एक नया इतिहास रच दिया। टीम ने श्रीलंका को फाइनल में करारी मात देकर रिकॉर्ड सातवीं बार महिला एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लया। भारत ने गेंदबाजों के अद्भुत प्रदर्शन के बाद स्मृति मंधाना (51 नाबाद) के विस्फोटक अर्द्धशतक की बदौलत श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में शनिवार को आठ विकेट से मात दी। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पूरी टीम को इस रिकॉर्ड जीत का श्रेय दिया है।



भारत ने 8 में से 7 बार जीता महिला एशिया कप, श्रीलंका को दी करारी शिकस्त

हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, ” हमें हमारे गेंदबाज़ों को श्रेय दिया जाना चाहिए। हमने बात की थी कि हर एक गेंद महत्वपूर्ण होगी और आज हमारी फ़ील्डिंग बढ़िया रही। आपको विकेट को पढ़कर सही जगह पर फ़ील्डर को लगाना होता है। हमने ऐसा ही किया और इसका हमें लाभ मिला। हम स्कोरबोर्ड को देख बिना अपने छोटे-छोटे लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास कर रहे थे।”

हरमनप्रीत कौर ने बिछाई ऐसी बिसात, भारत की टीम हैट्रिक पूरी

रिकॉर्ड सातवीं बार बनी चैंपियन

यह महिला एशिया कप का आठवां सीजन था, जबकि भारत की यह सातवीं खिताबी जीत है। भारत ने महिला एशिया कप चार बार वनडे फॉर्मेट में जीता है जबकि तीन बार टी20 प्रारूप में खिताब अपने नाम की है। भारत ने 2018 सीजन को छोड़कर हर बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। भारतीय महिला टीम ने इससे पहले, 2004, 2005-06, 2006, 2008, 2012, और 2016 में एशिया कप का खिताब जीता था। टीम को सिर्फ 2018 में बांग्लादेशों के हाथों फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था

error: Content is protected !!