सलमान खान की ‘Ex-गर्लफ्रेंड’ से की शादी फिर तलाक देकर बन गए तब्बू के ‘जीजा’, जानें अब कहां हैं बॉलीवुड का ये चॉकलेटी हीरो

मुंबई. बॉलीवुड में 80 के दशक के अंत में अपनी किस्मत आजमाने आए अभिनेता सुमित सहगल ने चंद फिल्मों के जरिए ही शौहरख का खास मुकाम हासिल कर लिया था. सुमित सहगल को बॉलीवुड का सबसे चॉकलेटी हीरो भी कहा जाता है.



 

 

सुमित सहगल अपने करियर के साथ-साथ अपने निजी जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं. सुमित सहगल ने पहले सलमान खान की गर्लफ्रेंड रहीं शाहीन बानो के साथ शादी रचाई. इसके बाद तलाक ले लिया और तब्बू की बहन के साथ निकाह कर लिया.

 

 

 

80 के दशक में की एंट्री
सुमित सहगल ने साल 1987 में इंसानियत के दुश्मन नाम की फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. पहली ही फिल्म से सुमित सहगल को लोगों ने खूब प्यार दिया और महज चंद फिल्मों के बाद ही सुमित स्टार बन गए. हालांकि सुमित की स्टार्डम ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और जितनी तेजी से लोगों ने उन्हें स्टार बनाया उतनी ही तेजी से लोग उन्हें भूल गए. साल 1987 से लेकर 1995 तक सुमित सहगल ने बॉलीवुड की 30 से ज्यादा फिल्में कीं. सुमित सहगल ने पहली शादी साल 1990 में शाहीन बानो के साथ की थी. शादी के 7 सालों बाद उनकी एक बेटी हुई. हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और साल 2003 में दोनों ने तलाक ले लिया. शाहीन बानो सलमान खान की गर्लफ्रेंड भी रह चुकी हैं.

 

 

 

तब्बू की बहन से की दूसरी शादी
साल 1995 में ही बॉलीवुड से दूरी बनाने वाले सुमित सहगल ने पहली शादी 2003 में तोड़ ली. इसके बाद सुमित सहगल ने इसी साल सुमित सहगल ने फराह नाज से निकाह कर नई जिंदगी की शुरुआत की. फराह नाज बॉलीवुड की अभिनेत्री तब्बू की बहन हैं. फराह नाज भी बॉलीवुड की एक बड़ी अभिनेत्री रहीं हैं और उन्होंने 90 के दशक में कई हिट फिल्में भी दी हैं. फराह तब्बू की बड़ी बहन हैं. अब सुमित सहगल अपनी पत्नी के साथ मुंबई में रहते हैं. बीते कई सालों से सुमित बॉलीवुड में सक्रिय नहीं हैं. साल 2010 में सुमित ने एक हॉरर फिल्म प्रोड्यूस की थी जिसका नाम ‘रॉक’ था. इसके बाद से सुमित सहगल लाइमलाइट से दूर रहते हैं.

error: Content is protected !!