5 मिनट की मुलाकात में चमकी अक्षय कुमार की किस्मत, एक साथ मिले 3 ऑफर, यूं शूरू हुआ हिट का सिलसिला

नई दिल्ली: अक्षय कुमार के लिए बीता साल और साल 2023 दोनों ही कुछ खास साबित नहीं हुए. बीते साल भी उनकी बैक-टू-बैक कई फिल्में फ्लॉप रही. इस साल भी उनकी फिल्म सेल्फी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. लेकिन ये पहली बार नहीं है. करिअर के शुरुआत में भी अक्षय ने ऐसा दौर देखा था जब उनकी बैक-टू-बैक फिल्में फ्लॉप हो रही थीं. इसके बाद कहीं उनकी किस्मत चमकी और हिट का सिलसिला शुरू हुआ था. करिअर के शुरुआत में भी अक्षय को एक साथ 3 फिल्मों का ऑफर मिला था. हालांकि तीनों ही फिल्में फ्लॉप रही थीं.



 

 

अक्षय कुमार ने एक बार अमेरिकन एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स के शो इंटू द वाइल्ड में शिरकत की थी. इस दौरान बेयर ग्रिल्स ने अक्षय के फिल्मी करियर को लेकर काफी सवाल किए थे. अक्षय ने इस दौरान अपने पूरे करिअर की जर्नी को फैंस के सामने रखा. साथ ही ये भी बताया कि क्यों उन्होंने एक्टर बनने का फैसला किया था और कैसे उन्हें फिल्मों में काम करने का चांस मिला.

 

 

 

अक्षय कुमार ने बेयर ग्रिल्स को बताई लाइफ जर्नी

बेयर ग्रिल्स के शो के दौरान अक्षय ने अपने परिवार, करिअर और जिंदगी के बारे में भी काफी कुछ बताया. बेयर ग्रिल्स ने अक्षय से उनके फिल्मी करियर को लेकर सवाल किया कि एक्टिंग में ही करिअर बनाने का फैसला उन्होंने क्यों और कैसे किया? इस सवाल के जवाब में अक्षय ने बताया, ‘ एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले मैं बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाया करता था. तब मेरे एक स्टूडेंट के पिता ने मुझे कहा कि तुम्हें मॉडलिंग में हाथ आजमाना चाहिए. उनकी बात सुनकर मैं एक स्टूडियो मैं गया और वहां एक लड़की आई. हम दोनों ने साथ में पोज दिए और फोटोज भी क्लीक कराई. इन सबके बाद मुझे शाम को 21000 रुपये का चेक थमा दे दिया गया. मैं बहुत खुश हुआ लेकिन मैंने मॉडलिंग ज्यादा समय नहीं की.’

 

 

5 मिनट की मुलाकात में मिल गया था 3 फिल्मों का ऑफर

इसी तरह मैं एक दिन नटराज स्टूडियो चला गया. वहां पहुंचकर एक शख्स ने मुझे देखा और मुझसे पूछा ‘एक्टर बनोगे?, ये सुनकर मैं बड़ा हैरान हुआ. ‘मैंने तुरन्त हामी दे दी. फिर उन्होंने मुझे डायरेक्टर प्रमोद चक्रवर्ती से मिलवाया. उस दौरान उनका भी करिअर कुछ ऐसा ही चल रहा था. उन्होंने मुझ पहली मुलाकात में ही मिलने के बाद 5 मिनट में तीन फिल्मों का ऑफर दे दिया. मैं काफी हैरान था. थोड़ा नर्वस भी लेकिन तीनों ही फिल्में फ्लॉप हो गईं. इसके बाद चौथी फिल्म ने थोड़ी रफ्तार पकड़ी. फिर देखते ही देखते यूहीं धीरे-धीरे हिट देने का सिलसिला भी शुरू हुआ और तब से लेकर आज मैं इस मुकाम पर हूं.’

 

 

बता दें कि अक्षय कुमार ने इस बातचीत के दौरान ये भी बताया कि वह उनके पुरानी दिल्ली वाले मकान में एक साथ 24 लोग रहते थे. साथ ही अक्षय ने ये भी बताया कि वह अपनी पुरानी जिंदगी को बहुत मिस करते हैं क्योंकि भले ही वह उस वक्त फेमस नहीं थे लेकिन स्वतंत्र थे. आज के वक्त को देखा जाए तो अक्षय के सितारे इन दिनों गर्दिश में हैं. लेकिन उनके फैंस और मेकर्स को अब भी उन पर पूरा विश्वास है कि वह अपनी पुरानी इमेज के साथ एक बार फिर से धमाकेदार हिट फिल्म लेकर आएंगे.

error: Content is protected !!