अयोध्या का राम जन्मोत्सव होगा ऐतिहासिक, 25 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को मिलेगा ये खास सम्मान. पढ़िए..

भगवान राम की नगरी में भगवान राम के जन्मोत्सव की धूम मची है. इस बार का राम जन्मोत्सव बेहद खास होगा क्योंकि इस बार कई सांस्कृतिक कार्यक्रम तो दूसरी तरफ अयोध्या की सड़कों पर राम धुन सुनाई देंगे. इतना ही नहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में जुट गया है.



 

 

 

इस बार राम जन्मोत्सव में भगवान राम के मंदिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षा बलों को भी आमावा मंदिर ट्रस्टराम जन्मोत्सव के मौके पर प्रसाद भेंट करेगा. श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय नकि माने तो रामनवमी के मौके पर राम जन्म भूमि सुरक्षा ड्यूटी करने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस,पीएसी और सीआरपीएफ के जवानो कमांडो को मंदिर की ओर से रामलला के जन्मोत्सव के मौके पर प्रसाद वितरित किया जाएगा. यह क्रम पिछले 2 वर्षों से लगातार किया जा रहा है और इस वर्ष भी रामलला की सुरक्षा में तैनात 25000 से ज्यादा सुरक्षा बल के बीच में प्रसाद वितरित होगा.

 

 

प्रसाद वितरणअमावा मंदिर ट्रस्ट के मैनेजर पंकज ने बताया कि जब से राम जन्म भूमि पर भूमि पूजन हुआ है. उस दिन सवा किलो लड्डू भूमि पूजन के उपलक्ष में अमावा राम मंदिर में प्रसाद के तौर पर वितरण किया था. तब से लगातार रामनवमी के दिन और दीपावली के दिन अमावा मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष किशोर कुणाल के निर्देश पर राम जन्म भूमि की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के बीच में वितरित किया जाता है.

 

 

25000 सिपाहियों को मिलेगा प्रसादश्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि पिछले 2 वर्षों से अथवा रामनवमी 2020 तब से अब तक दीपावली और रामनवमी को राम जन्मभूमि परिसर में ड्यूटी देने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस पीएससी और सीआरपीएफ के जवानों को कमांडोज को अमावा मंदिर की ओर से प्रसाद दिया जा रहा है. इस वर्ष भी अमावा राम मंदिर जिसे स्वीकार किया है. राम जन्म की सुरक्षा में तैनात 25000 सिपाहियों को अपने मंदिर की तरफ से प्रसाद भेंट करेंगे. यह स्वेच्छा से हो रहा है किसी दूसरे की प्रेरणा से नहीं हो रहा है.

error: Content is protected !!