दुखद खबर : दिग्गज अभिनेता और पूर्व सांसद का निधन, फिल्म इंडस्ट्री से लेकर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

नई दिल्ली. फिल्म इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबर सामने आ रही है। इसी बीच फिल्म इंडस्ट्री और राजनीतिक गलियारों से एक दुःखद खबर निकलकर सामने आ रही है। मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता और पूर्व सांसद इनोसेंट का निधन हो गया है। इनोसेंट का 75 वर्ष की आयु में कोच्चि के अस्पताल में निधन हो गया। पूर्व सांसद कैंसर से लड़ रहे थे और पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी, उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद अस्पताल में 3 मार्च को भर्ती कराया गया था। रविवार रात 10.30 बजे वीपीएस लेकशोर अस्पताल में इनोसेंट का निधन हो गया। इनोसेंट की पत्नी एलिस के अलावा एक बेटा है, जिसका नाम सोनेट है। अस्पताल की ओर से कहा गया है कि इनोसेंट के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया।



कैंसर से ग्रसित थे इनोसेंट
कुछ साल पहले इनोसेंट को कैंसर से ग्रसित होने की जानकारी मिली थी। लेकिन 2015 में उन्होंने बताया कि वह कैंसर के खिलाफ जंग को जीत चुके हैं। उन्होंने अपनी लड़ाई के बारे में अपनी किताब लॉफ्टर इन द कैंसर वर्ल्ड के बारे में विस्तार से जिक्र किया है। आखिरी बार इनोसेंट को 2022 की फिल्म कडुवा में देखा गया था। इनोसेंट ने 700 से अधिक मलयाली फिल्मों में काम किया है। उनका फिल्मी करियर पांच दशक लंबा था। असोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट के भी वह सदस्य थे, वह लगातार 12 साल तक इस असोसिएशन के सदस्य थे।

कई फिल्मों में निभाई थी विलेन की भूमिका
इनोसेंट को इनकी हास्त अदाकारी के लिए जाना जाता था। उन्होंने कई फिल्मों में विलेन की भी भूमिका निभाई है। सीपीआईएम की सीट से इनोसेंटर चलाकुडी लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं। 1979 में वह इरिंजालक्कुडा निकाय के पार्षद भी चुने गए थे। 2014 के लोकसभा चूनाव में वह चलाकुडी लोकसभा सीट से वह निर्दलीय चुनावी मैदान में थे, उन्हें एलडीएफ का समर्थन प्राप्त था। इनोसेंट का जन्म 1948 में हुआ था, 1972 में उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था.

error: Content is protected !!