Asad Ahmad Encounter : स्‍पेशल डीजी ने कर दिया खुलासा- बताया क्‍यों किया असद और गुलाम का एनकाउंटर

लखनऊ. उमेश पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोप‍ित माफ‍िया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद (Asad Ahmed Encounter) को यूपी एसटीएफ ने झांसी में मुठभेड़ के दौरान मार ग‍िराया। असद के साथ उसका साथी गुलाम भी एनकाउंटर में मारा गया है। दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। इस दौरान पुल‍िस ने अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद क‍िए हैं।



एडीजी ने एनकाउंटर करने की बताई वजह

#WATCH | Prashant Kumar, Special DG, Law & Order, Uttar Pradesh gives details of encounter of Umesh Pal murder case accused Asad, son of gangster Atiq Ahmed & Ghulam by STF in Jhansi today pic.twitter.com/62S5RL5TUD

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP)

स्‍पेशल डीजी ने बताया क‍ि एनकाउंटर दोपहर साढ़े 12 और 1 बजे के बीच किया गया। यूपी के स्‍पेशल डीजी, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया क‍ि आज 12:30 से 1 बजे के बीच में एक सूचना के आधार पर कुछ लोगों को रोका गया तो दोनों तरफ से गोलियां चलीं।

इस मुठभेड़ में 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या करने वाले दो लोग घायल हुए और बाद में इनकी मृ्त्यु हो गई। इनकी पहचान असद अहमद और गुलाम के रूप में हुई। अभियुक्तों के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, बुलडॉग आदि बरामद हुए हैं। डीजी ने बताया क‍ि गोलियां चलाने के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की थी। इस कार्रवाई में दोनों लोग मारे गए।

error: Content is protected !!