महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया बन गई थी ये एक्ट्रेस, थोड़े ही वक्त में बन गई थीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस, क्या आपने पहचाना?

सलवार सूट में डांस प्रेक्टिस कर रहीं ये बच्ची 80-90 के दशक की मशहूर अदाकारा रही हैं. भरतनाट्यम, कुचीपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में ट्रेंड डांसर रही इस अभिनेत्री ने महज 17 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीता था. बेहतरीन फिल्मों और किरदारों के दम कर फिल्म जगत में अपनी खास पहचान बनाने वाली ये अभिनेत्री शादी के बाद बॉलीवुड और भारत को अलविदा कह कर अमेरिका में सेटल हो गईं. क्या आपने इस अभिनेत्री को पहचाना?



 

 

 

https://www.instagram.com/p/B90ukJppI3y/?igshid=MDJmNzVkMjY=

 

तस्वीर में दिख रही ये बच्ची 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि हैं. 16 नवंबर 1963 में धनबाद में जन्मीं मीनाक्षी का असली नाम शशिकाल शेषाद्रि है. मीनाक्षी ने मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद फिल्म पेंटर बाबू से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. हालांकि जैकी श्रॉफ के साथ आई फिल्म हीरो से उन्हें असली पहचान मिली और इसे ही उनकी डेब्यू फिल्म के तौर पर देखा जाता है.

 

 

महज 18 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मीनाक्षी ने दो दशक के अपने करियर में खूब नाम और शोहरत कमाई. अमिताभ बच्चन से लेकर सनी देओल, अनिल कपूर, गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया.

 

 

मीनाक्षी को फिल्म मेरी जंग’, ‘शहंशाह’, ‘घायल’, ‘दामिनी’, ‘घातक’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने दमदार किरदारों के लिए याद की जाती हैं.

 

 

https://www.instagram.com/p/B9t7U-JpRwp/?igshid=MDJmNzVkMjY=

 

 

 

मीनाक्षी शेषाद्रि ने हरीश मैसूर नाम के एक बैंकर से शादी रचाई. शादी के बाद मीनाक्षी भारत छोड़ कर यूएस में शिफ्ट हो गईं. शेषाद्रि और हरीश के दो बच्चे हैं. मीनाक्षी अब डांस एकेडमी चलाती हैं और बच्चों को ये कला सिखाती हैं.

error: Content is protected !!