‘मैं चाहता था कि शराब बंद कर दूं लेकिन…’, शराबबंदी को लेकर बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. सियासत तेज..

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी साल में शराबबंदी का जिन्न भी बोतल से बाहर आ गया है. शराबबंदी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है. भूपेश बघेल ने दुर्ग में आयोजित संभागीय सम्मेलन में शराब को लेकर कहा कि डॉक्टर रमन सिंह की सरकार ने शराब को लेकर जो व्यवस्था की थी, वही व्यवस्था अभी तक चल रही है.



 

 

 

 

उन्होंने ये भी कहा कि मैं चाहता था कि शराब बंद कर दूं लेकिन तब तक कोरोना आ गया. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना काल में ऐसी परिस्थितियां बनीं कि लोग नकली शराब, जहरीली शराब और यहां तक की सैनिटाइजर पी-पीकर मर गए. उन्होंने कहा कि इन सबके बाद अब मेरी हिम्मत नहीं हो रही है कि मैं शराब बंद कर दूं और लोग नकली, जहरीली शराब से मरने लगें.

 

 

 

सीएम बघेल ने निवर्तमान विधायकों के टिकट काटने को लेकर सवाल पर कहा कि जीतने वाले कैंडिडेट का क्राइटेरिया होता है. उन्होंने कहा कि जो जीत सकता है, उसको टिकट दिया जाता है. सीएम बघेल ने दावा किया कि हमारे अधिकतर विधायकों का रिपोर्ट कार्ड बहुत अच्छा है. कुछ लोग हो सकते हैं जो स्वास्थ्य या किसी और कारण से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं होंगे, उनकी जगह किसी दूसरे उम्मीदवार को उतारा जाएगा.

 

 

 

उन्होंने ये भी साफ किया कि चुनाव में अभी समय है और तब तक परिस्थितियां बदलती हैं तो टिकट क्यों कटेगा. मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि एमएसपी के मुद्दे पर बात करने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस को चुनौती दी है. हमें ये चुनौती स्वीकार है. उन्होंने ये भी कहा कि गिरिराज सिंह बता दें कि हमें किस मंच पर आना है.

 

 

 

भूपेश बघेल ने कहा कि यूपीए सरकार में धान का भाव कितना बढ़ा और एनडीए सरकार में कितना? यूपीए सरकार के भी 10 साल थे, एनडीए के भी 10 साल होने को हैं. उन्होंने कहा कि हम एमएसपी को लेकर बहस के लिए तैयार हैं. बघेल ने कहा कि यूपीए सरकार के समय डीजल-पेट्रोल के भाव क्या थे और अभी क्या हैं, वे जिस मंच पर चाहें कांग्रेस का कोई भी कार्यकर्ता या किसान उनसे बात कर लेगा.

 

 

 

 

 

रिपोर्ट के मुताबिक एमएसपी बढ़नी चाहिए. एमएसपी जब 1800 रुपये थी, रिपोर्ट से अधिक एमएसपी दी थी 2500 रुपये. सीएम बघेल ने कहा कि हमने अब राजीव गांधी किसान न्याय योजना लागू कर दी है. उन्होंने कहा कि जितना समर्थन मूल्य बढ़ेगा उतनी राशि भी हमारे किसानों के लिए बढ़ जाएगी. तीन साल से यही चल रहा है.

 

 

 

समीक्षा नहीं करेंगे तो कैसे लेंगे निर्णय

सीएम बघेल ने कहा कि कुमारी शैलजा कांग्रेस पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रभारी हैं. उनकी मंत्रियों के साथ मीटिंग हो गई है, विधायकों के साथ मीटिंग हो रही है. उन्होंने कहा कि कुमारी शैलजा के साथ मेरी भी कई मीटिंग्स हुई हैं. सीएम बघेल ने कहा कि कुमारी शैलजा प्रभारी हैं, उनका काम ही है कि सभी के कार्यों की समीक्षा करते रहना. समीक्षा नहीं करेंगे तो निर्णय कैसे लेंगे.

 

 

 

चाउर वाले बाबा ककभी 60 का आंकड़ा नहीं छू पाए

उन्होंने थर्ड फ्रंट की चुनौती को लेकर कहा कि जब अजीत जोगी कांग्रेस के भीतर थे, तब हम सत्ता से बाहर थे. बघेल ने कहा कि जैसे ही जोगी कांग्रेस से बाहर हुए, पार्टी सत्ता में आ गई. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह पर भी तंज किया और कहा कि तीन बार के शासन में चाउर (चावल) वाले बाबा कभी 60 सीटों का आंकड़ा नहीं छू पाए और कांग्रेस को पिछली बार चुनाव नतीजों में 68 सीट पर जीत मिली थी जो उपचुनाव में 71 तक पहुंच गई.

 

 

 

किसान, आदिवासी, युवा का मिल रहा भरपूर समर्थन

सीएम भूपेश बघेल ने दावा किया कि कांग्रेस को किसान, आदिवासी, महिलाओं और युवाओं का भरपूर समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सीटों का आंकड़ा इस बार के चुनाव में 71 से भी अधिक बढ़ेगा. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस साल नवंबर-दिसंबर तक चुनाव होने हैं. पिछले चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी के लगातार तीन चुनाव से चले आ रहे विजय रथ को रोक दिया था. इस बार कांग्रेस के सामने सत्ता बचाने की चुनौती होगी

error: Content is protected !!