KBC 15: अमिताभ बच्चन ने ऐसा क्या कहा, बीच शो में लगने लगे भारत माता की जय के नारे! पढ़िए..

‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 26वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। नए हफ्ते की शुरुआत के साथ ही अमिताभ बच्चन ने सभी कंटेस्टेंट का परिचय कराया। इसके ठीक बाद कंटेस्टेंट को फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट के सवाल के लिए तैयार होने को कहा गया। इसके बाद भारत के भूगोल से जुड़ा सवाल सामने आया। सरल से सवाल का 10 में से सिर्फ 4 प्रतिभागियों ने सही जवाब दिया। मधुरिमा ने इस सवाल का सबसे तेज जवाब दिया। इसी के साथ उनका हॉट सीट पर स्वागत किया गया।



 

 

 

मधुरिमा कौन हैं और क्या करती हैं? ये बताने से पहले फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल और उसका सही जवाब आपको बता देते हैं।

 

 

सवाल- भारत के इन राज्यों को भौगोलिक दृष्टि से पश्चिम से पूर्व के क्रम में लगाएं

मेघालय
झारखंड
तेलंगाना
गुजरात
सही जवाब

गुजरात
तेलंगाना
झारखंड
मेघालय

 

 

शो में लगे भारत माता की जय के नारे
इसके बाद मधुरिमा हॉट सीट पर आईं और वहां विराजमान होते ही रोने लगीं। अमिताभ बच्चन ने बड़े प्यार से उन्हें टिशू देकर उन्हें चुप कराया और इसके बाद उनका परिचय दिया। अमिताभ ने बताया कि मधुरिमा झारखंड की राजधानी रांची की रहने वाली हैं। मधुरिमा ने अपने बारे में बताते हुए बताया कि वो अपने नाम के आगे सरनेम नहीं लगातीं। इसी पर अमिताभ बच्चन ने भी अपना किस्सा बताया कि उनके पिता जात-पात नहीं मानते थे। इसी वजह से उनके नाम के आगे भी कोई सरनेम नहीं है। साथ ही कहा कि कई बार जाति को लेकर सवाल पूछा जाता है, जिसके जवाब में वो खुद को भारतीय बताते हैं और कहते हैं कि उनकी कोई जाति नहीं है। अमिताभ ने आगे कहा, ‘अगली बार पूछा जाएगा तो कहेंगे हम भारतीय हैं, चंद्रयान पर विजय प्राप्त किए हैं।’ इसी के साथ ही सेट पर भारत माता की जय के नारे लगने लगे। अमिताभ बच्चन भी भारत माता के जयकारे लगाने लगे। सेट का माहौल देखने लायक हो गया। इसके बाद अमिताभ ने ये भी बताया कि भारत ने वो कर दिखाया है जो कोई और नहीं कर सका। चांद के साउथ पोल में पहुंचने वाला भारत पहला देश है।

 

 

 

अमिताभ ने कराया नए नियमों से परिचय
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने मधुरिमा से उनके साथ आए कंपैनियन का परिचय कराने के लिए कहा, जिसके जवाब में उन्होंने बताया कि उनके साथ उनके पति और ससुर आए हैं। इसी के साथ ही खेल की शुरुआत हुई और फिर अमिताभ बच्चन ने खेल के नियम बताए और इस सीजन के नए नियमों से भी रूबरू कराया। मधुरिमा फॉरेस्ट एनवायरनमेंट और क्लाइमेट चेंज डिपार्टमेंट में सेक्शन ऑफिसर हैं।

 

 

 

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है।

 

 

 

सुपर संदूक क्या है?
‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है।

error: Content is protected !!