World Cup 2023 Points Table: Australia के हाथों मिली हार से PAK को हुआ नुकसान, जानिए प्वाइंट्स टेबल का हाल

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रन से हराकर इवेंट में अपनी दूसरी जीत हासिल की। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए।



इसके जवाब में पाकिस्तान टीम 45.3 ओवर में 305 रन पर ही ढेर हो गई। कंगारू टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच 259 रन की साझेदारी हुई।

वहीं, एडम जंपा और मार्कस स्टोइनियस ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को ढेर किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स में फेरबदल हुआ। आइए डालते है एक नजर इस पर।

दरअसल, पाकिस्तान टीम (PAK vs AUS) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद नुकसान हुआ। विश्व कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान टीम चौथे नंबर से पांचवें नंबर पर खिसक गई है। पाकिस्तान टीम ने अब तक 4 मैचों में से 2 मैचों में जीत हासिल की है और 2 में हार का सामना कर लिया है।

पाकिस्तान टीम के पास इस वक्त 4 प्वाइंट्स है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ ही चौथा स्थान हासिल कर लिया। कंगारू टीम ने भी 2 मैचों में जीत और 2 मैचों में हार झेली है, लेकिन बेहतर रन रेट होने के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथे पायदान पर पहुंच गई है।

वहीं, विश्व कप 2023 (World Cup 2023) की प्वाइंट्स टेबल के शीर्ष पर न्यूजीलैंड टीम 4 मैचों में जीत हासिल कर 8 अंक के साथ विराजमान है, जबकि भारतीय टीम ने भी 4 मैचों में जीत हासिल कर 8 अंक हासिल कर लिया है, लेकिन वह अंक तालिका पर दूसरे पायदान पर ही है, ऐसा इसलिए क्योंकि, न्यूजीलैंड टीम का नेट रनरेट +1.923 है और भारत का नेट रनरेट +1.659 है। तीसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका टीम 4 अंक के साथ मौजूद है।

इंग्लिश टीम छठे स्थान पर खिसक गई है। बांग्लादेश टीम सातवें पायदान पर है, जबकि नीदरलैंड्स आठवें नंबर पर है। अफगानिस्तान 9वें स्थान पर है, जबकि 10वें पायदान पर श्रीलंका टीम मौजूद है, जिसने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है।

error: Content is protected !!