IPL 2024 Auction: Sameer Rizvi के बारे में जानें कुछ रोचक बातें, जिन पर नीलामी में CSK ने पानी की तरह बहाया पैसा

नई दिल्ली: IPL 2024 ऑक्शन में यूपी टीम से खेलने वाले 20 साल के युवा समीर रिजवी(Sameer Rizvi) पर पैसों की बरसात हुई। रिजवी को सीएसके ने 8.40 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने खेमे में शामिल कर दिया। समीर का बेस प्राइस 2 लाख रुपये था, लेकिन उन पर सीएसके ने भरोसा जताते हुए अपने खेमे में शामिल कर लिया है।



समीर रिजवी खिलाड़ी-
ऐसे में कई टीमों को भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल की तरह खिलाड़ियों की जरूरत है। इस बीच अनकैप्ड कैटेगरी में भी कई टैलेंटिड ऑलराउंडर मौजूद हैं। ऐसे ही एक मेरठ के खिलाड़ी है समीर रिजवी, जो दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर हैं। रिजवी मंगलवार को होने वाले ऑक्शन में टीम द्वारा खरीदे जाने वाली पहली पसंद हो सकते हैं।

इस बीच रिजवी के कुछ खास रिकॉर्ड हैं, जिन्हें आज हम आपको बताने जा रहे हैं:-

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) घरेलू लीग में राज्य के क्रिकेटर शामिल थे। ऐसे में मेरठ के रहने वाले रिजवी ने कानपुर सुपरस्टार की ओर से खलते हुए लीग में सबसे तेज शतक जड़ा था। उन्होंने गोरखपुर लायंस के खिलाफ 49 गेंदों में शानदार 104 रन की पारी खेली थी।

रिजवी ने पुरुषों की अंडर-23 राज्य ए ट्रॉफी चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश की ओर से कप्तानी करते हुए ट्रॉफी टीम के नाम की। टीम ने फाइनल में उत्तराखंड को हराकर ट्रॉफी राज्य के नाम की। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 50 गेंदों में 84 रन की पारी खेली थी।

रिंकू सिंह ने रिजवी को उत्तर प्रदेश के लिए डेब्यू करने पर कैप सौंपी थी। इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स खिलाड़ी को आईपीएल 2024 ऑक्शन में खरीद कर एक बार फिर रिंकू के साथ जोड़ सकती है। दोनों यूपी के खिलाड़ी एक साथ नजर आ सकते हैं।

रिजवी अंडर-19 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में रिजवी को इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव भी है। इस बीच अगर उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है तो वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए भी डेब्यू कर सकते हैं।

टी20 में रिजवी के रिकॉर्ड काफी खास है। वह लगभग 50 की औसत और 135 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने 11 मैचों में 2 अर्धशतक के साथ 295 रन बनाए है। ऐसे में उनका यह स्ट्राइक रेट आईपीएल में ऑक्शनर्स को आकर्षित कर सकता है।

error: Content is protected !!