Kisaan School : वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल में 23 दिसम्बर को मनाया जाएगा राष्ट्रीय किसान दिवस, प्रगतिशील किसानों और पत्रकारों का होगा सम्मान

जांजगीर-चाम्पा. 23 दिसंबर, शनिवार को किसान स्कूल बहेराडीह में राष्ट्रीय किसान दिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। इस अवसर पर किसान स्कूल परिवार द्वारा क़ृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले 9 प्रगतिशील किसानों का सम्मान किया जायेगा, वहीं विलुप्त चीजों कों सहेजने में सक्रिय भूमिका निभाने वाले और किसान स्कूल द्वारा चलाए जा रहे पुरखा के सुरता अभियान में शामिल 9 प्रगतिशील किसानों और इलेक्ट्रॉनिक मिडिया, प्रिंट मिडिया तथा वेब मिडिया से 9 पत्रकार का सम्मान किया जायेगा।



इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल बहेराडीह के संचालक दीनदयाल यादव ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी 23 दिसंबर, शनिवार को दोपहर 1 बजे राष्ट्रीय किसान दिवस किसान स्कूल परिसर में मनाया जाएगा। इस बीच किसान और किसानों के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी जायेगी, वहीं दूसरी तरफ क़ृषि क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों का किसान स्कूल परिवार की ओर से सम्मान किया जायेगा।

इसके साथ ही विलुप्त चीजों कों किसान स्कूल के संग्रहालय अर्थात धरोहर में सहेज कर एकत्रित करने, किसान स्कूल परिवार द्वारा चलाए जा रहे पुरखा के सुरता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले किसानों और जिले के साथ ही प्रदेश के 9 पत्रकार का सम्मान किया जायेगा।

किसान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक करेंगे किसानों से विशेष बातचीत
किसान स्कूल के संयोजक डॉ. सुरेश कुमार देवांगन ने बताया कि धान खरीदी प्रारम्भ हो चुकी है और किसान बड़ी संख्या में बैंको में अपनी साल भर की मेहनत की रकम आहरित करने जाते हैं और उसी मौके का लाभ उठाकर कुछ उठाईगीर सक्रिय होकर उनकी सालभर की गाढ़ी कमाई को चोरी कर लेते हैं। साथ ही, साइबर फ्राड भी बैंको से पैसों को ठगी कर निकाल लेते हैं। ऐसी परिस्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर किसान स्कूल बहेराडीह में आयोजित कार्यक्रम में किसानों से पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल विशेष रूप से बातचीत करेंगे।

error: Content is protected !!